Breaking News

नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस मे शामिल

navjot singh sidhuनई दिल्ली,  पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी के स्टार प्रचारक रहे नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। सिद्धू ने रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और कांग्रेस में शामिल हो गए।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो गए। इससे पहले सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर अलावा परगट सिंह भी पार्टी में शामिल हो चुके हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू का कांग्रेस परिवार में स्वागत करती है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही कह दिया था कि सिद्धू कांग्रेस में हैं और चुनाव भी लड़ेंगे। राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान उनके पार्टी में शामिल होने की औपचारिकता पूरी कर ली गई।

माना जा रहा है कि पंजाब चुनाव से ठीक पहले सिद्धू का कांग्रेस में शामिल होना पार्टी को फायदा पहुंचा सकता है। क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने की संभावनाएं काफी ज्यादा थी। गौरतलब है कि पंजाब की राजनीति में बड़ी भूमिका न मिलने से नाराज होकर सिद्धू ने बीजेपी छोड़ दी थी। चर्चा थी कि वह आम आदमी पार्टी में जाने वाले हैं, लेकिन वहां भी संभवतः बड़ी भूमिका न मिलने के चलते उनकी बात बन नहीं पाई। इसके बाद से ही उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा ने जोर पकड़ा। रविवार को आखिरकार वह कांग्रेस में शामिल हो ही गए। उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं। कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया था कि सिद्धू दंपती में से किसी एक को ही चुनाव में टिकट दिया जाएगा और सिद्धू इसके लिए राजी भी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें उनकी अमृतसर सीट से चुनाव में उतारा जा सकता है, जहां से वह लोकसभा सांसद भी रहे चुके हैं। उन्होंने 2014 के चुनाव में बीजेपी नेता अरुण जेटली के लिए यह सीट छोड़ दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *