Breaking News

हार्दिक पटेल ने भी गुजरात में ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की

HARDIK PATELसूरत, पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने आज कहा कि गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव भी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर के जरिये होने चाहिए। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीनों को हटाने की मांग करने वाले लोगों का मजाक नहीं उडाया जाना चाहिए।
हार्दिक ने कहा कि पांच राज्यों में हुए चुनावों के नतीजे वहां सत्तारूढ दलों के खिलाफ रहे हैं। गुजरात में भी पिछले लगभग 25 साल से एक ही दल भाजपा का शासन है। यहां इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। हार्दिक ने राजद्रोह के मामलों में मिली जमानत की शर्त के अनुरूप आज  पुलिस की क्राइम ब्रांच के कार्यालय में साप्ताहिक पेशी के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोकतंत्र में अगर किसी बात का विरोध हाेता है तो उसकी समीक्षा होनी चाहिए न कि मजाक उडाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में सभी चुनाव इवीएम की बजाय बैलेट पेपर के जरिये होने चाहिए।उनके ही जाति के लोगों की ओर से उनके विरोध के बारे में पूछे जाने पर हार्दिक ने कहा कि वह अपने विरोध को लोकतंत्र के अनुरूप मानते हैं।
गुजरात विधानसभा का कार्यकाल इस साल दिसंबर में समाप्त हो रहा है। उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में जबरदस्त जीत से उत्साहित सत्तारूढ भाजपा इस बार यहां कुल 182 में से 150 से अधिक सीटों पर कब्जे की बात कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *