Breaking News

गोरखपुर बस स्टेशन का होगा कायाकल्प, मिलेगी वाई-फाई सुविधा

bus_1439480563गोखपुर,  महानगर रेलवे स्थित रोडवेज बस स्टेशन का जल्द ही कायाकल्प होगा। रोडवेज स्थित वर्कशाप राप्तीनगर में शिफ्ट होगा और बस स्टेशन को पांच एकड़ क्षेत्रफल में नए सिरे से विकसित किया जायेगा। वाई-फाई से लेकर फूड प्लॉजा की सुविधा भी मिलेगी। इस पर तकरीबन 35 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह के साथ प्रमुख सचिवों की हुई बैठक के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि गोरखपुर के बस स्टेशन का कायाकल्प जल्दी ही होगा। परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने अधिकारियों को इसके कायाकल्प को लेकर दिशा निर्देश भी जारी कर दिया है।  आरएम एसके राय ने दो साल पहले रोडवेज को विकसित करने के लिए करीब 24 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा था। सपा सरकार में इसे मंजूरी नहीं मिल सकी थी। मुख्यमंत्री के तेवर के बाद अब बस स्टेशन का कायाकल्प होना तय माना जा रहा है। रोडवेज के जिम्मेदार नये सिरे से प्रस्ताव को शासन भेजने की तैयारी में हैं। आरएम एसके राय ने बताया कि रोडवेज बस स्टेशन के बेहतरी के लिए करीब 24 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। जिसे मंजूरी नहीं मिल सकी थी। परिवहन मंत्री के साथ हुई बैठक में भी बस स्टेशन के विस्तार को लेकर चर्चा हुई है।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद नये सिरे से प्रस्ताव बनाकर जल्द मंजूरी के लिए शासन को भेज दिया जाएगा। राप्तीनगर शिफ्ट होगा वर्कशाप बस स्टेशन करीब डेढ़ एकड़ में संचालित हो रहा है। वहीं करीब साढ़े तीन एकड़ में वर्कशाप स्थित है। रोडवेज वर्कशाप को राप्तीनगर में शिफ्ट करने की तैयारी है। ऐसा होने से रोडवेज का परिसर करीब पांच एकड़ में विकसित होगा। फूड व एटीएम प्लाजा की सुविधा परिसर में ही प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा के लिए केन्द्र विकसित किया जाए। परिसर में ही एटीएम प्लॉजा के साथ अत्याधुनिक फूड प्लॉजा विकसित किया होगा। महिलाओं के लिए अगल से टॉयलेट और वातानुकुलित प्रतिक्षालय भी बनाया जाएगा। प्रतिक्षालय में एलईडी टीवी के साथ डिजीटल डिस्प्ले भी लगेगा। सड़क पर नही खड़े होंगे बस पांच एकड़ में परिसर होने के बाद बस सड़क पर नहीं खड़े होंगे। परिसर के भीतर ही इनका ठहराव सुनिश्चित किया जायेगा। अलग-अलग जिलों और स्टेशनों के लिए बसों का अगल-अलग स्थान निश्चित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *