Breaking News

एयरटेल ने 7999 रुपये की सालाना ग्राहकी में इंटरनेट टीवी लांच किया

नई दिल्ली,  भारती एयरटेल की डीटीएच इकाई एयरटेल डिजिटल टीवी ने आज एंड्रायड आधारित सेट टॉप बॉक्स  उतारा है। इसके जरिये उपभोक्ता इंटरनेट पर उपलब्ध सामग्री को अपने टेलीविजन सेट पर देखने के अलावा नियमित सैटेलाइट चैनलों पर भी देख सकेंगे। भारती एयरटेल डीटीएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक सुनील तलदार ने इस उत्पाद को पेश करते हुए कहा, उपभोक्ताओं को सामान्य टीवी से ऊपर 10,000 से 15,000 रूपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ते हैं जो बड़ी बाधा है।

इसके अलावा मीडिया स्ट्रीमिंग उपकरण है लेकिन प्रौद्योगिकी संगम के मामले में उनका अनुभव अड़चनरहित नहीं होता। एयरटेल इंटरनेट टीवी ऑलाइन और ऑनलाइन सामग्री में इसी अड़चन का समाधान प्रस्तुत करेगा। नए ग्राहकों के लिए इसकी कीमत 4,999 रूपये होगी। एसटीबी में पहले से मूवी एप नेटफ्लिक्स, यूट्यूब से सामग्री के लिए सपोर्ट कास्टिंग लोड होगी। उपभोक्ता गूगल प्ले स्टोर से एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकेंगे और टीवी पर गेम्स खेल सकेंगे।

नए उपभोक्ताओं के पास 7,999 रूपये में भी उपकरण खरीदने का विकल्प होगा। इसमें एयरटेल डीटीएच पर एक साल तक 500 चैनल देखने की सुविधा मिलेगी। मौजूदा ग्राहक इसे 3,999 रूपये में भी ले सकते हैं। इसमें एक महीने के लिए एयरटेल डीटीएच चैनलों की सुविधा मिलेगी। एसटीबी विशिष्ट रूप से अमेजन पर उपलब्ध होगा। शुरूआत में यह देश के शीर्ष 20 शहरों के उपभोक्ताओं को उपलब्ध होगा।