Breaking News

भ्रष्टाचार के कारण ब्राजील में स्टेडियमों का निर्माण खर्च बढ़-: रिपोर्ट

रियो डी जनेरियो,  ब्राजीली मीडिया ने दावा किया है कि फीफा विश्व कप-2014 के लिए जिन 12 स्टेडियमों का निर्माण किया गया और जिनकी हालत सुधारी गई, उनके पूरा होने में तय से अधिक धन इसलिए खर्च हुआ क्योंकि सरकारी अधिकारी और निर्माण कम्पनियों के बड़े अधिकारी अपनी जेबें भर रहे थे। न्यूज नेटवर्क ग्लोबो ने अपनी वेबसाइट पर  इसकी जिक्र किया है।

कहा गया है कि 12 में से चार स्टेडियमों के निर्माण में व्यापक धांधली की गई और निर्माण का खर्च जानबूझकर बढ़ाया गया क्योंकि इसमें शामिल सरकारी और निर्माण कम्पनियों के अधिकारी अपनी जेबें भरना चाहते थे। समाचार एजेंसी के मुताबिक स्टेडियमों के निर्माण की पूरी प्रक्रिया को लेकर जांच चल रही है। इनमें रियो का विशालकाय माराकाना स्टेडियम भी शामिल है।

साथ ही साथ ब्रासीलिया का माने गारिंचा, रेकीफ का एरेना पेर्नाम्बुको, फोर्टालेजा का एरेना कास्टेलो, मानाउस का एरेना डा एमेजोनिया और साओ पाउलो का एरेना कोरिंथियंस भी शामिल हैं। ब्रासीलिया में बने स्टेडियम के पूरा होने में 23.8 करोड़ डॉलर लगने थे लेकिन इसमें 44.7 करोड़ डॉलर खर्च हुए। सिर्फ इसी स्टेडियम के निर्माण में करदाताओं का 87.8 फीसदी धन अधिक लगा।