Breaking News

सहारा की 7,400 करोड़ की संपत्ति खरीदेंगे बाबा रामदेव, दौड़ मे टाटा, गोदरेज, अडाणी भी

नई दिल्ली,  सहारा ग्रुप की 30 परिसंपत्तियों को खरीदने में बाबा रामदेव की पतंजलि सहित कई कार्पोरेट्स ने दिलचस्पी दिखाई है। इनकी कुल कीमत 7,400 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इन संपत्तियों में ज्यादातर अचल संपत्ति है जिसकी नीलामी अचल संपत्ति सलाहकार नाइट फ्रैंक इंडिया की ओर से की जा रही है।

योग गुरू बाबा रामदेव की पतंजलि सहित तीन और बड़े औद्योगिक घरानों ने सहारा समूह की संपत्ति खरीदने की इच्छा जताई है।  इन बड़े घरानों के अलावा रियल इस्टेट कारोबार से जुड़ी दो कंपनियां और एक पीएसयू कंपनी ने भी ऐसी ही इच्छा जताई है। सूत्रों के अनुसार, टाटा, गोदरेज, अडाणी और ओमैक्स व एल्डिको जैसी रियल एस्टेट कंपनियों के साथ साथ इंडियन ऑइल  भी दौड़ मे शामिल हैं। लखनऊ स्थित सहारा हॉस्पिटल में चेन्नै बेस्ड अपोलो हॉस्पिटल ने रुचि दिखाई है। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, डील को जल्द से जल्द फाइनल करना है ताकि सहारा सेबी के पास रकम जमा कर सके। निवेशकों को लौटाने के लिए 5000 करोड़ रुपया जमा करने में नाकामयाब रहने पर देश की सर्वोच्च अदालत ने सहारा की प्रॉपर्टी ऐंबी वैली की नीलामी का आदेश दे दिया है। जबकि सभी संभावित खरीदार 2-3 महीने का समय मांग रहे हैं, जोकि हाई वैल्यू रियल स्टेट ट्रांजैक्शन में सामान्य है।