Breaking News

फ्लाइट लैंडिंग के वक्त बजने लगा राष्ट्रगान, यात्री ने दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली,  हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने देश भर के सिनेमा हॉल को आदेश दिया था कि किसी फिल्म के प्रदर्शन से पहले अनिवार्य रूप से राष्ट्रगान बजाएं और उस समय दर्शकों को खड़े होकर राष्ट्रगान के प्रति सम्मान दर्शाना होगा। तो अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

योगी ने डिंपल यादव समेत कर्इ दिग्गज नेताआें की सुरक्षा हटार्इ

एक फ्लाइट की लैंडिंग के समय अचानक राष्ट्रगान बजने लगा और इस दौरान सभी यात्री सीट बेल्ट से बंधे होने के कारण अपनी सीट पर बैठे रहे। इससे नाराज एक यात्री ने एयरलाइंस से शिकायत दर्ज कराई है। यह वाक्या 18 अप्रैल का है जब तिरुपति से हैदराबाद जाने वाली स्पाइसजेट उड़ान एसजी 1044 बोर्ड पर केबिन क्रू द्वारा राष्ट्रगान बजाया गया।

सरकारी फाइलों से धूल हटाने के लिए सीएम योगी ने जारी किया यह आदेश

फ्लाइट में सफर कर रहे पैसेंजर पुनित तिवारी ने बताया, हम उस वक्त हैरान रह गए जब लैंडिंग से पहले राष्ट्रगान बजने लगा और यात्रियों को सीट पहने रखने के लिए पायलट के निर्देशों का पालन करने के लिए मजबूर किया गया। कथित तौर पर क्रैबिन क्रू के एक सदस्य ने राष्ट्रगान को बीच में ही बंद कर दिया। उन्होंने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया।

ये क्या किया किसानों ने,पिया मूत्र, दी मल खाने की चेतावनी

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि फ्लाइट में यात्री सवार है और राष्ट्रगान की आवाज सुनाई दे रही है। बाद में राष्ट्रगान की आवाज आना बंद हो जाती है। पैसेंजर ने इस बारे में एयरलाइंस से शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने दावा किया कि इस घटना के प्रति जिस तरह से उदासीनता दिखाई गई है, उससे उसे चोट पहुंची है।

यूपी पुलिस मे बड़ा फेरबदल-सुलखान सिंह बने नये डीजीपी, देखिये पूरी लिस्ट

वहीं, स्पाइसजेट की प्रवक्ता की ओर से कहा कि फ्लाइट में सवार एक क्रू ने प्ले लिस्ट में एक गलत नंबर सेलेक्ट कर दिया, जिससे कि राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया। जैसे ही इस बात की जानकारी हुई राष्ट्रगान को बंद कर दिया गया। हम यात्रियों को हुई परेशानियों के लिए खेद व्यक्त करते हैं।

सत्ता जाते ही मुलायम सिंह के घर पर बिजली विभाग का धावा, थमाया लाखों का बिल