Breaking News

जांच मे ‘मिट्टी घोटाला’ निकला फर्जी, बीजेपी पर लालू परिवार को बदनाम करने का लगा आरोप

पटना, पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान  में मिट्टी डालने में कथित रूप से अनियमितता बरते जाने के मामले में घिरे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार को  राज्य सरकार ने क्लीन चिट दे दी. बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि जांच रिपोर्ट में इस तरह के किसी घोटाले का पता नहीं चलता. ऐसे में किसी भी शख्स पर कोई आरोप नहीं बनता है. सुशील मोदी ने पिछले 15 दिनों के दौरान लालू परिवार पर कई आरोप लगाए थे.

बिहार के मुख्य सचिव ने इस मामले की सभी फाइल अपने पास मंगवाई थी. इन कागजातों की जांच के बाद मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि मिट्टी घोटाला नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि फाइल में कहीं कुछ गड़बड़ी नहीं पाई गई है. उन्होंने कहा कि मात्र नौ लाख रुपये की मिट्टी डालने का काम हुआ है. जबकि सुशील मोदी ने 90 लाख रुपये के घोटाले का आरोप लगाया था. लालू के पुत्र तेजप्रताप यादव राज्य के वन एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री हैं, जिसके अंतर्गत संजय गांधी जैविक उद्यान, चिड़ियाघर आता है.

क्लीन चिट मिलने के बाद आरजेडी ने सुशील कुमार मोदी से मांग की कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए. आरजेडी के नेता शक्ति सिंह ने कहा कि सुशील मोदी सिर्फ आरोप लगाकर लालू प्रसाद के परिवार को बदनाम कर रहे हैं.