Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं को बताया भीम ऐप से पैसा कमाने का रास्ता

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज युवाओं से कहा कि वे सरकार के भारत इंटरफेस फॉर मनी:भीमः ऐप के इस्तेमाल के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करने की एवज में होने वाले आर्थिक लाभ की योजना का फायदा उठाएं। उन्होंने कहा कि यह योजना 14 अक्तूबर तक लागू रहेगी और इससे युवाओं को वित्तीय फायदा हो सकता है।

मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में कहा, दोस्तों, इस बार भारत सरकार ने भी आपके लिए एक अच्छा अवसर दिया है। नई पीढ़ी जो नकद से करीब-करीब मुक्त हो रही है, उसको नकद की जरूरत नहीं है। वो डिजिटल मुद्रा में विश्वास करने लग गई है। प्रधानमंत्री ने कहा, अब आप कमाई भी कर सकते हैं। भारत सरकार की योजना है।

अगर आप भीम ऐप डाउनलोड करते हैं और इसको इस्तेमाल के लिए किसी और को रेफर करते हैं तथा अगर वह नया व्यक्ति उसके जरिए तीन बार लेनदेन करता है, आर्थिक कारोबार तीन बार करता है तो इस काम के लिए आपकी 10 रूपये की कमाई होती है। आपके खाते में 10 रूपये जमा हो जाएंगे। उन्होंने कहा, अगर आपने दिन में 20 लोगों से यह करवा दिया तो शाम होते-होते 200 रूपये कमा लेंगे। व्यापारियों की भी कमाई हो सकती है, विद्यार्थियों की भी कमाई हो सकती है।