Breaking News

तेजस्वी यादव को राष्ट्रीय राजनीति में लाने की तैयारी, हो सकतें हैं संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष

 राजगीर, राष्ट्रीय जनता दल  की तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई है। 2 मई से 4 मई तक होने वाले राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण‍ शिविर अधिकृत रूप से भाजपा से मुकाबला करने के लिए रणनीति बनाने और राज्‍य सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार की कार्य योजना पर विचार करने के लिए किया जा रहा है। राजद का यह प्रशिक्षण शिविर 3 मई तक चलेगा। इसके बाद चार मई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी।

लालू यादव के जन्म दिन पर, बिहार वासियों को दूंगा बड़ा तोहफा- तेजस्वी यादव

सूत्रों के अनुसार, राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण‍ शिविर का वास्तविक एजेंडा तेजस्वी यादव को नेतृत्व सौंपने की तैयारी है। तेजस्वी यादव पर बीजेपी के लगातार हमले और जेडीयू की भूमिका ने लालू प्रसाद की चिंताएं बढ़ा दी है। ऐसे में लालू यादव की कोशिश है कि जल्द से जल्द तेजस्वी यादव को राजद की जिम्मेवारी सौंप दी जाएं और उन्हें बड़ी भूमिका के लिए तैयार किया जाये।

लालू यादव ने बताया, 2019 में बीजेपी को सत्ता से दूर करने का फॉर्म्युला

 लालू यादव अब तेजस्वी यादव को अपनी राजनीतिक विरासत सौंपना चाहते हैं। इस प्रयास के तहत प्रारंभिक प्रक्रिया के रूप में उन्‍हें संसदीय बोर्ड का अध्‍यक्ष बनाया जा सकता है।  इसके साथ राष्‍ट्रीय राजनीति में भी तेजस्वी यादव की भूमिका बड़ी करने की तैयारी है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी इस बात को लेकर हमला बोला है कि लालू इस प्रशिक्षण शिविर के जरिए अपने बेटों को स्थापित करने की जुगत में हैं।