Breaking News

बीसीबी की अनुबंध सूची में मेहदी सहित 4 नए खिलाड़ी शामिल

ढाका, हरफनमौला खिलाड़ी मेहंदी हसन उन चार खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड  की 2017 की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। मेहंदी के अलावा इस सूची में अन्य खिलाड़ी कमरुल इस्लाम रब्बी, मोसद्देक हुसैन और तस्कीन अहमद हैं। इस सूची में रुबेल हुसैन को फिर से शामिल किया गया है। वह 2016 की सूची में शामिल नहीं थे। इसके अलावा, पिछले साल अधिकतर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में अनुपस्थित रहने वाले नासिर हुसैन, अल-अमीन हुसैन तथा अराफत सनी इस साल अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं हैं।

इस सूची में मेहंदी, रब्बी और ताइजुल इस्लाम को ग्रेड-डी वर्ग में शामिल किया गया है और उन्हें इस साल 15,000 डॉलर की राशि मिलेगी। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल डी वर्ग के अनुबंधित खिलाड़ियों को मिलने वाली धनराशि 11,250 डॉलर थी। रुबेल, तस्कीन, मोसद्देक और मुस्ताफिजुर रहमान को सी-वर्ग में शामिल किया गया है। उन्हें प्रतिवर्ष 22,500 डॉलर की राशि मिलेगी। इससे पहले, इस वर्ग में शामिल खिलाड़ियों को 15,000 डॉलर दिए जाते थे।

इस सूची में बी-वर्ग में इमरुल कायेस, मोमिनुल हक, शब्बीर रहमान और सौम्य सरकार शामिल हैं। उन्हें प्रतिवर्ष 30,000 डॉलर की राशि दी जाएगी। ए प्लस-वर्ग में मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल-हसन, मशरफे मुर्तजा और तमीम इकबाल को शामिल किया गया है। इस वर्ग के खिलाड़ियों को प्रतिवर्ष 60,000 डॉलर की राशि मिलेगी। 16 खिलाड़ियों की सूची में ए-वर्ग में एकमात्र खिलाड़ी महमुदुल्ला हैं। उन्हें ए प्लस से एक वर्ग नीचे ए-वर्ग में कर दिया गया है। उन्हें 45,000 डॉलर की राशि मिलेगी।

बांग्लादेश में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी मुशफिकुर, शाकिब और मशरफे हैं। उन्हें प्रतिवर्ष 63,000 डॉलर मिलेगें। इससे पहले, ए-प्लस वर्ग में शामिल खिलाड़ियों को 37,500 डॉलर मिलते थे। बीसीबी ने अपने अनुबंधित खिलाड़ियों की अनुबंध राशि में वृद्धि का फैसला वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ चर्चा के बाद लिया। खिलाड़ियों का कहना था कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले अन्य देशों तथा अपने समकक्ष आयरलैंड और जि़म्बाब्वे के खिलाड़ियों की तुलना में भी कम पैसे मिलते हैं।