Breaking News

आईएसआई एजेंट को धन देने के आरोप में हवाला ऑपरेटर गिरफ्तार

मुंबई,  पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संदिग्ध एजेंट को कथित तौर पर धन मुहैया कराने के आरोप में एक हवाला ऑपरेटर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश एटीएस ने संयुक्त अभियान में अलताफ कुरैशी को दक्षिण मुंबई के मस्जिद बुंदेर क्षेत्र से बुधवार देर रात गिरफ्तार किया। अधिकारी ने बताया कि कुरैशी ने गिरफ्तार किए गए आईएसआई एजेंट अफताब अली को जासूसी गतिविधियां जारी रखने के लिए कथित तौर पर उसके बैंक खाते में पैसे डाले थे।

उन्होंने बताया कि एटीएस अधिकारियों ने कुरैशी के घर से एक सेलफोन और 71.57 लाख नकदी बरामद की है। कुरैशी पर भी आईएसआई का ऑपरेटिव होने का संदेह है। अधिकारी ने बताया कि अफताब से हुई पूछताछ में हवाला ऑपरेटर का नाम आने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। अफताब को फैजाबाद से बुधवार को गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी का दावा है कि अफताब जिसके खिलाफ सरकारी गोपनियता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है उसने भारतीय सेना की गतिविधियों की सूचना पाकिस्तान उच्चायुक्त में तैनात अधिकारियों और आईएसआई को दी थीं। उन्होंने बताया कि उसने कथित तौर पर सेना की गतिविधियों और फैजाबाद, लखनऊ और अमृतसर में सैन्य इकाईयों के संबंध में सूचनाएं दी थीं। अधिकारी ने बताया कि पुलिस कुरैशी से पूछताछ में उस व्यक्ति का नाम जानने की कोशिश कर रही है, जिसके निर्देश पर उनके अफताब के खाते में पैसे डाले थे।