Breaking News

खराब प्रदर्शन के कारण, केजरीवाल ने कपिल मिश्रा की छुट्टी की, दो नये मंत्री होंगे शामिल

नई दिल्ली, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार से जल और पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा की छुट्टी कर दी गई है. दो नये मंत्रियों को मंत्रिमंडल मे शामिल किया जायेगा.

बाबा रामदेव ने किये कई बड़े एलान, पढें- कौन होगा पतंजलि का उत्तराधिकारी

पतंजलि आयुर्वेद का कारोबार हुआ, दस हजार करोड़ से ज्यादा- बाबा रामदेव

सूत्रों के अनुसार,  कपिल मिश्रा को उनके खराब प्रदर्शन के कारण हटाया गया. दिल्ली नगर निगम चुनाव के दौरान दिल्ली में पानी की सप्लाई की जबरदस्त समस्या पैदा हुई, जिसे संभालने में कपिल मिश्रा नाकाम रहे और पार्टी को चुनाव में भारी नुकसान हुआ.. नतीजतन चुनावों में पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा…सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मिश्रा को हटाने का फैसला किया गया, क्योंकि यह पाया गया कि मंत्री ने कई बिल बढ़ा चढाकर सौंपे थे. लेकिन ये भी कहा जा रहा  है कि कुमार विश्वास का करीबी होने के चलते उन पर कार्रवाई हुई है.

जानिये, भारत मे कौन सा प्रदेश, भ्रष्टाचार में नम्बर वन- कहां सबसे कम 

बदल जाएंगे विधानसभा चुनावों के परिणाम, कोर्ट ने अपने कब्जे में ली ईवीएम, कार्रवाई शुरू

कपिल मिश्रा की जगह नजफ़गढ़ के विधायक कैलाश गहलोत को मंत्री बनाया जाएगा, जबकि सीमापुरी से विधायक राजेन्द्र पाल गौतम दिल्ली सरकार में मंत्री बनेंगे. इस फैसले के बाद मिश्रा ने कहा कि फैसले के बारे में मुझे जानकारी नहीं दी गई और मेरी जानकारी के अनुसार केजरीवाल ने यह फैसला एकतरफा लिया. कैबिनेट या राजनीतिक मामलों की समिति  इसमें शामिल नहीं थी.

मिश्रा को मंत्रीपद से हटाए जाने के तुरंत बाद कुमार विश्‍वास ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्‍होंने स्पष्ट संकेत दिए कि पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. आप नेता कुमार कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि “देश और कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाता हूं कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ अंदर और बाहर आवाज़ उठाना जारी रखेंगे, परिणाम चाहे कुछ भी हो! भारतमाता की जय.”