Breaking News

नीट परीक्षा: हाथ में अंतर्वस्त्र लेकर परीक्षा से बाहर आई लड़की, मां को बताई पूरी दास्तां

 केरल/चेन्नई/सूरत,  मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए रविवार को देशभर में हुई राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी-नीट) में केरल के कन्नूर से कुछ परेशान करने वाली खबरें आईं। एक लड़की ने आरोप लगाया कि परीक्षा में बैठने से पहले उससे उसके अंतर्वस्त्र उतरवाए गए। परीक्षा के बाद उसने यह बात अपनी मां को बताई। बेटी की दास्तां सुन मां बेहद दुखी हुईं।

शहीद कैप्टन आयुष यादव के पिता ने केंद्र सरकार से पूछा-“आखिर कब तक ऐसे ही सैनिक मरवाते रहोगे?

बताया जा रहा है कि लड़की के साथ ऐसा व्यवहार नए नियमों के तहत किया गया। लड़की की मां ने यह दास्तां मीडिया को बड़े दुखी मन से भी कहा, मेरी बेटी परीक्षा केंद्र के अंदर गई और फिर लौट कर उसने अपने ऊपरी अंतर्वस्त्र मुझे दिए।

गुजरात दंगे मे गैंग रेप का शिकार, बिलकिस बानो ने क्यों कहा ‘न्याय अब भी बरकरार है’ ?

 ऐसी फजीहत के बाद लड़कियों के सही तरीके से परीक्षा दे पाने पर सवाल उठे। इसी तरह एक अन्य महिला परीक्षार्थी के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने जीन्स पहन रखी थी, जिसमें पॉकेट और मेटल के बटन थे, जिसे हटाने को कहा गया।

जवान ने मांगी दाल-रोटी, मोदी सरकार ने छीन ली रोजी-रोटी

इसके बाद उन्हें परीक्षा केंद्र से तीन किमी दूर जाकर उसके लिए नई ड्रेस लेकर आना पड़ा। सूरत में भी दिखी सख्ती:- सूरत में एक परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आई शीतल जैन ने बताया कि उसकी टीशर्ट की लंबी बांह को कैंची से काट दिया गया। स्लीवलेस में परीक्षा देनी पड़ी। नथनी, ईयरिंग, माला और साइड के बटन तक निकलवा लिए गए। नीट देशभर के 1,900 से ज्यादा केंद्रों पर आयोजित हुई। इसमें 11 लाख से अधिक एमबीबीएस व बीडीएस उम्मीदवार बैठे।

ये क्या किया किसानों ने,पिया मूत्र, दी मल खाने की चेतावनी

बिहार व राजस्थान में नीट का पेपर लीक करते 16 गिरफ्तार:- नीट की परीक्षा से पूर्व बिहार में प्रश्नपत्र लीक करने की साजिश रची गई। पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि 5 आरोपी पकड़े गए हैं। सरगना की तलाश जारी है। राजस्थान एटीएस ने नीट परीक्षा का कथित पेपर बेच रहे एक संगठित गिरोह के 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में 8 दिल्ली और 3 जयपुर के है। नीट का मूल पेपर अपने पास होने की बात कहकर इन 11 आरोपियों ने राज्य के विभिन्न जिलों के परीक्षार्थियों को शनिवार रात जयपुर स्थित एक घर में बुलाया और पेपर हल कराया।

स्मृति ईरानी के पति पर, सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप

इसके बदले प्रत्येक परीक्षार्थी के अभिभावकों से 3 से 5 लाख रपए तक वसूल किए गए। मामले का पर्दाफाश रविवार तब हुआ जब छात्रों द्वारा पैसे लेकर हल कराए गए पेपर में से एक भी सवाल नहीं आया। दो परीक्षार्थियों के अभिभावकों ने पुलिस से संपर्क किया। उज्जैन में जींस के बटन और जिप तोड़ी:- यहां परीक्षा में चेकिंग के दौरान विद्यार्थियों की जींस के बटन और जिप तोड़ दी। छात्राओं के लंबी स्लीव की कुर्तियों की बांहें भी काटी और उनके रबर बैंड भी निकलवा दिए। विद्यार्थियों संग आए पालकों ने आपत्ति ली। हंगामा भी किया।

बाबरी ढांचा गिराने के आरोपी ने किया, बड़ा खुलासा ?