Breaking News

अयोध्या-फैजाबाद और मथुरा-वृन्दावन को नगर निगम बनाने का फैसला

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या और मथुरा को नगर निगम बनाने का महत्वपूर्ण फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में यह फैसला किया गया। बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘फैजाबाद-अयोध्या को मिलाकर एक नगर निगम बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, विधायकों को दिये, विधायिका के मूलमंत्र

इसी तरह मथुरा-वृन्दावन को भी मिलाकर नगर निगम का गठन होगा।’’ उन्होंने कहा कि सरकार धार्मिक नगरियों का विकास चाहती है और श्रद्धालुओं को सभी सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए। ऐसी सुविधाएं जो दुनिया के अन्य धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं को मिलती हैं।

जानिये, योगी सरकार की, पांचवीं कैबिनेट बैठक के, छ: अहम फैसले

 शर्मा ने कहा, ‘‘ऐसी सुविधाएं देने के लिए ही अहम फैसला कैबिनेट ने लिया है। भगवान राम के प्रति करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी है और इस स्थान का विकास हो, सरकार ऐसा चाहती है। वहां पर पर्याप्त सुविधाएं हों क्योंकि देश विदेश से श्रद्धालु आते हैं। उन्हें सुविधाएं मिलें, वहां रोजगार के अवसर उपलब्ध हों। आने वाले समय में अयोध्या को रेल और सड़क मार्ग से मजबूती से जोड़ा जाएगा।

सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

 हवाई कनेक्टिविटी भी दी जाएगी ताकि श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत ना आने पाये।’’ उन्होंने कहा कि नगर निगम बनने से अयोध्या फैजाबाद में बिजली, पानी, सड़क सहित मूलभूत बुनियादी ढांचा मजबूत होगा। शर्मा ने कहा, ‘‘उसी क्रम में दूसरा बड़ा फैसला किया गया।

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त

 मथुरा-वृन्दावन धार्मिक नगरी है। देश दुनिया से कृष्ण भक्त वहां आते हैं। उन सभी कृष्ण भक्तों को वह तमाम सुविधाएं मिलें, जिनकी उन्हें आवश्यकता है, इसी मकसद से निगम बनाने का फैसला किया गया।’’ उन्होंने कहा कि मथुरा-वृन्दावन की धार्मिक संस्कृति का अंतरराष्ट्रीय महत्व है इसलिए स्थानीय निवासियों और तीर्थयात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए ये फैसला लिया है।

सरकारी फाइलों से धूल हटाने के लिए सीएम योगी ने जारी किया यह आदेश

राजनीति उनकी खत्म हो गई, जो मायावती के बंधुआ मजदूर बने रहे-स्वामी प्रसाद मौर्य