Breaking News

अधिकारियों एवं कर्मियों के बच्चे, भी पढ़े सरकारी विद्यालयों में -नीरा यादव

धनबाद , झारखंड की शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने राज्य के सरकारी विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की सरकार की प्रतिबद्धता दुहराते हुए आज कहा कि इन विद्यालयों में सरकारी पदाधिकारियों और कर्मियों के बच्चों के अध्ययन करने से यहां भी शिक्षा के गुणवत्ता में सुधार आयेगा।

आईआईटी प्रवेश परीक्षा में, दलित छात्र ने रच दिया इतिहास

श्रीमती यादव ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकारी अफसरों और कर्मियों के बच्चे यदि सरकारी विद्यालयों में पढ़े तो शिक्षा के गुणवत्ता में सुधार आयेगा। इसके लिए फिलहाल सरकार ने कोई नीति नहीं अपनायी है लेकिन वो जल्द इसका प्रस्ताव सरकार को देंगी और भविष्य में इसे जमीनी हकीकत पर उतारा जायेगा ।

शिक्षा मंत्री ने प्रदेश में निजी विद्यालयों की मनमानी पर बिफरते हुए कहा कि सरकार राज्य में किसी भी सूरत में शिक्षा का व्यवसायीकरण नहीं होने देगी और जो भी निजी विद्यालय इसका उल्लंघन करेंगेए उसकी एनओसी रद्द कर दी जाएगी।

मृत्युदंड देने के मामले में दोहरा मापदंड क्यों है? -असदुद्दीन ओवैसी

श्रीमती यादव ने एक सवाल के जवाब में स्वीकार किया कि राज्य भर के हाई स्कूलों में शिक्षकों की घोर कमी है। वर्तमान में राज्यभर में 23 हजार शिक्षकों की आवश्यकता है जबकि सौ शिक्षक ही कार्यरत है। उन्होंने कहा कि इस कमी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

जजों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले, दलित जज को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा जेल