Breaking News

वाहनों के लिये सीएनजी तथा घरों की गैस पीएनजी की कीमतें बढ़ी

नयी दिल्ली, दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडाए, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में वाहनों के लिये सीएनजी तथा पाइप के जरिये घरों में प्राकृतिक गैस ;पीएनजी की आपूर्ति करने वाली कंपनी इन्द्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने दोनों गैसों के दामों में अाज मध्यरात्रि से  वृद्धि करने की घोषणा की है।

दिल्ली में सीएनजी का दाम 35 पैसे प्रतिकिलो और पीएनजी का 81 पैसे प्रति घन मीटर बढाया गया है। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा न्यूनतम मजदूरी बढ़ाये जाने से श्रम लागत में वृद्धि के कारण दाम बढ़ाये जा रहे है। दिल्ली में सीएनजी के दाम 35 पैसे प्रतिकिलो बढ़ कर 37.65 रुपये प्रतिकिलो हाेंगे। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में कीमत 40 पैसे बढ़ कर 43.75 रुपये प्रति किलो हो जायेगी।
कंपनी ने कहा है कि रात 12.30 बजे से तड़के 5.30 बजे तक चुनींदा सीएनजी पंपों पर डेढ़ रुपये प्रति किलो सस्ती प्रणाली चालू रहेगी।
राजधानी में पीएनजी का दाम 24.05 रुपये घन मीटर से बढ़कर 24.86 रुपये प्रति घन मीटर हाे जायेगा। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी 25.56 रुपये प्रति घन मीटर से बढ़कर 26.37 रुपये प्रति घनमीटर हो जायेगी।