Breaking News

लालू यादव ने मीडिया से पूछा-अरे पढ़े-लिखे अनपढ़ो….कौन से 22 ठिकानों पर छापेमारी हुई?

पटना ,  राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने उनके परिवार के सदस्यों एवं करीबी रिश्तेदारों से जुड़े कथित बेनामी संपत्ति मामले में आज दिल्ली और गुरुग्राम में आयकर विभाग के उनके 22 ठिकानों पर छापेमारी की मीडिया रिपोर्ट को चुनौती दी। हालांकि आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार राजद सांसद प्रेमचंद्र गुप्ता के पुत्र समेत 20 ठिकानों पर ही छापेमारी हुई है।

लालू प्रसाद यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर आयकर विभाग के 22 ठिकानों पर छापेमारी की मीडिया रिपोर्ट को चुनौती देते हुये कहाकि अरे पढ़े-लिखे अनपढ़ो,  ये तो बताओ कौन से 22 ठिकानों पर छापेमारी हुई। राजद अध्यक्ष ने फिर कुछ मीडिया संस्थानों पर भारतीय जनता पार्टी  के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया।

वहीं,आयकर विभाग की प्रवक्ता मीनाक्षी गोस्वामी  को दिल्ली से दूरभाष पर बताया कि राजद सांसद प्रेमचंद्र गुप्ता के पुत्र और कुछ व्यवसायियों के आवास सहित कुल 20 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। हालांकि उन्होंने छापेमारी के बारे में विस्तृत ब्यौरा देने से इनकार करते हुये कहा कि इस स्तर पर वह तथ्यों का विस्तृत खुलासा नहीं कर सकतीं।

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मंत्रिमंडल की बैठक के बाद छापेमारी के बारे में पूछे गये सवालों के जवाब में कहा कि पहले यह तो पता चले कि कहां छापेमारी हो रही है। पहले तो यह स्पष्ट होना जरूरी है कि आयकर विभाग कहां छापेमारी कर रहा है और किन उद्देश्यों के तहत कर रहा है। उन्होंने 22 ठिकानों पर छापेमारी की मीडिया रिपोर्ट पर आश्चर्य व्यक्त करते हुये कहाकि कहां 22 जगहों पर छापेमारी हो रही है।