Breaking News

सीएम योगी को मिली खुफिया रिपोर्ट, भीम सेना के संपर्क मे, मायावती के भाई आनंद कुमार

लखनऊ,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सहारनपुर घटना पर खुफिया रिपोर्ट भेजी गई है. नौ पेज की इस रिपोर्ट में, बसपा प्रमुख मायावती के भाई आनंद कुमार के भीम सेना के साथ रिश्तों पर सवाल उठाया गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि आनंद कुमार, एक अन्य व्यक्ति के जरिए भीम सेना के नेता चंद्रशेखर आजाद रावण के संपर्क में थे.  रिपोर्ट में किसी तरह के वित्तीय या सामरिक मदद के बारे में नहीं कहा गया है. इस तरह , सहारनपुर मे जारी जातीय हिंसा के पीछे बसपा के हाथ होने के संकेत दिये गये हैं. जबकि बसपा लगातार भीम सेना और उसके नेता चंद्रशेखर आजाद रावण के साथ किसी भी तरह के रिश्तों को नकारती रही है.

कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने गये प्रतिनिधि मंडल ने भी भीम सेना से किसी भी तरह के रिश्तों को साफ तौर पर नकार दिया. प्रतिनिधि मंडल ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि बसपा और बहुजन वालिंटियर्स फोर्स , केवल ये दो ही संगठन हैं.रिपोर्ट आने से पहले ही योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए सहारनपुर के एसएसपी सुभाष चंद्र दुबे और डीएम एनपी सिंह को हटा दिया है. इनकी जगह आईएएस अधिकारी प्रमोद कुमार को सहारनपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार को सहारनपुर जिले का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मायावती ने सहारनपुर हेलीकॉप्टर से जाने के लिए अनुमति नहीं ली थी.