Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -30.05.2017

लखनऊ ,30.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

बाबरी केस- आडवाणी सहित सभी 12 आरोपियों को मिली जमानत, फैसला सुरक्षित

लखनऊ, अयोध्या में विवादास्पद ढांचा गिराए जाने के मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी तथा केंद्रीय मंत्री उमा भारती सहित सभी 12 आरोपियों को सीबीआई की विशेष अदालत ने 20 हजार के निजी मुचलके ज़मानत दे दी है, लेकिन ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में हुए पुलिस अधिकारियों के भारी तबादले,पढ़ें ल‍िस्ट

लखनऊ,कानून व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस में तेजी से बदलावों का दौर जारी है. इसी क्रम में कई जिलों के कप्तान से लेकर तमाम आईपीएस अफसरों के तबादले के बाद डीजीपी सुलखान सिंह ने मंगलवार को यूपी के 63 ट्रेनी पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले कर दिए. देखिये पूरी ल‍िस्ट,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बाबरी केस- सभी 12 आरोपियों पर आरोप तय, चलेगा आपराधिक साजिश का मामला

लखनऊ, अयोध्या में विवादास्पद ढांचा गिराए जाने के मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री मुरली मनोहर जोशी तथा केंद्रीय मंत्री उमा भारती सहित सभी 12 आरोपियों पर सीबीआई की विशेष अदालत ने आरोप तय कर दिए हैं. इन पर अब आपराधिक साजिश का मामला चलेगा. इससे पूर्व कोर्ट ने 20 हजार के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आडवाणी ने नहीं मैंने गिरवाई थी बाबरी मस्जिद, जानिए कौन

लखनऊ, वरिष्ठ हिन्दुत्ववादी नेता महंत राम विलास वेदान्ती ने आज कहा कि अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाने वालों में वह भी शामिल थे। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की इसमें कोई भूमिका नहीं है। अयोध्या के बाबरी मामले की सुनवाई के सिलसिले में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होने आये वेदांती ने कहा, अयोध्या में विवादित ढांचे की मीनार गिराने वालों में मैं भी शामिल था। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अखिलेश यादव ने फिर दिखायी दरियादिली, पिता बोला-जिंदगी भर नही भूलेंगे, यह अहसान

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब मुख्यमंत्री नहीं हैं, लेकिन गरीब , पीडित, बेसहारा, लाचार लोगों की मदद करने के उनके स्वभाव मे कोई परिवर्तन नही आया है. एक बार फिर, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ी दरियादिली दिखाते हुए गंभीर रुप से बीमार एक बच्ची के इलाज मे आर्थिक मदद की, बल्िक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बीयर बार के उद्घाटन को लेकर, मंत्री स्वाति सिंह ने दी सफाई

लखनऊ, यूपी सरकार की कृषि निर्यात राज्य मंत्री स्वाति सिंह के एक बीयर बार का उदघाटन किये जाने के संबंध में सफाई दी है. इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीयर बार के उद्घाटन को लेकर मीडिया खबरों पर संज्ञान लेते हुए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तो इसलिए दिल्ली सहित पूरे देश में केमिस्टस हैं हड़ताल पर

नई दिल्ली,  ई-फार्मेसी के विरोध में दिल्ली सहित पूरे देश के केमिस्टस के हड़ताल पर चले जाने से मंगलवार को दवा की दुकानें बंद हैं। बंद की अगुवाई ऑल इंडिया ऑर्गनाईजेशन ऑफ केमिस्टस एंड ड्रगिस्टस  कर रहा है। दवा कारोबारी आॅनलाइन दवाओं की बिक्री, रिटेलर मार्जिन कम करने और ई-पोर्टल पर दवाओं की बिक्री का डाटा रखने के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रस्ताव का ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

117 किलोमीटर की रफ्तार से बांग्लादेश पहुंचा चक्रवाती तूफान ‘मोरा’, मचाई तबाही

ढाका, चक्रवाती तूफान मोरा के आज बांग्लादेश पहुंचने से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारियों ने तटीय क्षेत्रों से हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। तूफान के बांग्लादेशी तट पर दस्तक देने के दौरान 117 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। बांग्लादेश के मौसम विज्ञान विभाग ने एक विशेष मौसम बुलेटिन में बताया कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

केरल में दो दिन पहले पहुंचा मानसून, किसानों के लिए आने वाले हैं अच्छे दिन

नई दिल्ली,  मानसून ने भारतीय उपमहाद्वीप में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा दी है। मौसम जानकारों के अनुसार मानसून ने पूर्वानुमान से दो दिन पहले मंगलवार को दस्तक दी है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बार मानसून ने न सिर्फ केरल बल्कि उत्तर पूर्व में भी समय से पहले दस्तक दी है, जो कृषि के लिहाज से बेहद सकारात्मक है। उल्लेखनीय है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में तेज धूप, तापमान में वृद्घि

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और इजाफा होगा व उमस बढ़ेगी। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और तापमान में इजाफा होगा। दिन के तापमान में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–