Breaking News

भाजपा सहयोगी मंदसौर में शुरू करेंगे किसान समर्थक कवायद

नई दिल्ली,  भाजपा के सहयोगी और किसान नेता राजू शेट्टी ने इस समुदाय के लिए कुछ न करने का आरोप लगाते हुए सरकार पर हमला बोला और कहा कि वह सात जुलाई से मंदसौर में एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम शुरू करेंगे। मंदसौर में किसानों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हाल ही में विरोध प्रदर्शन किया था जिसने हिंसक रूप ले लिया था। महाराष्ट्र में हालिया किसान आंदोलन में अहम भूमिका निभा चुके लोकसभा सदस्य शेट्टी ने कहा कि उनके कार्यक्रम में 100 से अधिक किसान इकाइयां शामिल होंगी और यह कार्यक्रम दो अक्तूबर को चंपारण में खत्म होगा।

दो अक्तूबर को महात्मा गांधी की जयंती है और बिहार का चंपारन वह स्थान है जहां से बापू ने तत्कालीन ब्रिटिश शासन के खिलाफ किसान समर्थक आंदोलन शुरू किया था। स्वाभिमान पक्ष के नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के लिए पर्याप्त काम नहीं किया है। उन्होंने कहा कि किसानों की कर्जमाफी और स्वामीनाथन रिपोर्ट का कार्यान्वयन उनकी मुख्य मांग है। शेट्टी ने हाल ही में जदयू नेता शरद यादव से मुलाकात की थी जो किसानों के मुद्दे पर भाजपा के खिलाफ एक बड़ा मोर्चा बनाने के लिए तैयारी कर रहे हैं।

पूर्व में शेट्टी ने भाजपा के साथ अपने संबंधों पर पुनःविचार करने की धमकी दी थी। लेकिन फिर जब राष्ट्रपति पद के लिए राजग के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने नामांकन पत्र दाखिल किया तो भाजपा नेताओं के साथ वहां शेट्टी भी मौजूद थे। यह पूछे जाने पर कि क्या शेट्टी राजग का हिस्सा बने हुए हैं, उन्होंने कहा हां, बिल्कुल। अपने कार्यक्रम को लेकर विपक्षी दलों के समर्थन के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में शेट्टी ने कहा कि उनके किसान समर्थक कार्यक्रम को समर्थन देने वालों का स्वागत है। उन्होंने पहले भाजपा शासित महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश सरकारों पर किसानों के मुद्दे से सही तरीके से नहीं निपटने का आरोप लगाया था।