Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -04.07.2017

लखनऊ ,04.07.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

उपराष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना जारी ,बीजेपी की तरफ से ये नाम रेस में सबसे आगे

नयी दिल्ली ,  चुनाव आयोग द्वारा देश के 14 वें उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी किये जाने के बाद निर्वाचन अधिकारी ने एक आदेश जारी कर चुनाव की प्रक््िरया आज घोषित कर दी। आयोग ने हाल ही में आगामी 5 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव का कार्यक््रम घोषित किया था। उपराष्ट्रपति चुनाव की आज अधिसूचना जारी  ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आईपीएस अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, देखे लिस्ट

नयी दिल्ली , दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल की अनुमति से आज संघ शासित क्षेत्रों से स्थानांतरित किये गये नौ आईपीएस अधिकारियों की नयी तैनाती का आदेश जारी किया है। गृह विभाग के उप सचिव पवन कुमार द्वारा जारी आदेश में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मुकेश कुमार मीणा और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

फिर मिल सकता है पुराने नोट बदलने का मौका,जानिए कब…

नयी दिल्ली , नोटबंदी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगायी है. कोर्ट ने पुराने नोट बदलने की तारीख को लेकर केंद्र सरकार की खिंचाई की. कोर्ट का कहना है कि लोगों को पुराने नोट बदलने के लिए दोबारा मौका क्यों नहीं दिया गया ? कोर्ट ने केंद्र सरकार से मामले को लेकर दो हफ्ते के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी बोर्ड के टॉपरों को मिलेगी स्कॉलरशिप, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

इलाहाबाद ,  यूपी बोर्ड की 2017 इंटरमीडिएट परीक्षा में सफल हुए टॉपरों के लिए एक अच्छी खबर है। इन छात्रों को 10 हजार रुपये बतौर स्कॉलरशिप दी जाएगी। 11460 मेधावियों को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से यह रकम दी जाएगी। विज्ञान वाणिज्य और मानविकी वर्ग के ऐसे,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

समर्थन मांगने मेघालय जाएंगे रामनाथ कोविंद व मीरा कुमार

शिलांग,  राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद व उनकी प्रतिद्वंद्वी मीरा कुमार इस सप्ताह अपने उम्मीदवारी के समर्थन के लिए मेघालय की राजधानी का दौरा करेंगे। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष व विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मीरा कुमार बुधवार को यहां पहुंचेंगी, जबकि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिवसेना ने कहा, ‘बीफ पर बने एक कानून, गोरक्षा के नाम पर हत्या हिंदुत्व के खिलाफ’

मुंबई, शिवसेना ने गोरक्षा के नाम पर लोगों की जान लिए जाने को हिंदुत्व के खिलाफ बताया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज अपील की कि वह गोमांस पर एक राष्ट्रीय नीति पेश करें। भाजपा शासित झारखंड, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में गोरक्षा के नाम पर लोगों को पीट पीट कर मार डालने की कई घटनाएं सामने आई हैं जिनके कारण ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

धोनी का सामने आया ये चौकाने वाला वीडियो,देख कर रह जायेगें हैरान

नई दिल्ली, वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में हारने के बाद भारतीय फैन्स के साथ-साथ महेंद्र सिंह धौनी भी काफी दुखी हुए. इस हार के बाद से सोशल मीडिया पर लोग धौनी की धीमी पारी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. धौनी ने 114 गेंदों पर 54 रन बनाए.धौनी इस हार के बाद काफी दुखी थे और इस हार के बाद,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में बदली छाने से गर्मी व उमस से राहत

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। आसमान में घने बादल छाए हुए हैं और दिन में तेज बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में भारी बारिश होने के आसार हैं। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार,,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

    विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–