Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -10.07.2017

लखनऊ ,10.07.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

अखिलेश यादव ने की लालू प्रसाद से लंबी बात, दूसरे दिग्गज नेता भी आये साथ

नई दिल्ली, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के आवास सहित दर्जनभर ठिकानों पर सीबीआई छापे और उनकी बेटी दामाद से ईडी की पूछताछ के बाद भी उनका राजनैतिक रूतबा घटा नही बल्कि बढ़ा है. बीजेपी को छोड़कर सभी दल ये स्वीकार कर रहें है कि लालू  यादव के खिलाफ की जा रही कार्यवाही, बीजेपी का ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विद्रोह को दबाने के लिए मायावती ने उठाया ये बड़ा कदम,पुरानों को सौंपी जिम्मेदारी

आगरा,  बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बड़ा कदम उठाया हैं। बसपा के कार्यकर्ता लगातार विद्रोह करते नजर आए हैं। इसकी शुरूआत अलीगढ़ मंडल से हुई। इसलिए  बसपा सुप्रीमो को यहां से कई बड़े बदलाव करने पड़े। अब फिर से मायावती ने बदलाव किया है। संगठन को फिर से मजबूत करने के लिए बसपा मुखिया,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

चीन के राजदूत से मुलाक़ात पर घिरे राहुल गांधी, कांग्रेस बोली भाजपा फैला रही झूठ

नई दिल्ली, कांग्रेस ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की चीनी राजदूत से मुलाकात करने की खबरों को फर्जी करार देते हुए इसे सिरे से खारिज किया है। राहुल गांधी के भारत में चीनी राजदूत से मिलने की खबरें सिक्किम के डोकलाम में भारत-चीन सीमा विवाद के बीच आईं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक साथ कई ट्वीट कर कहा कि कुछ समाचार चैनल भारत में चीन के राजदूत लियो झाओहुई के साथ राहुल गांधी की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए कौन है कश्‍मीर में उत्‍तर प्रदेश का आतंकवादी, आज हुआ गिरफ्तार

नई दिल्‍ली, जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने आज एक युवक संदीप शर्मा को गिरफ्तार किया है। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान का कहना है कि संदीप घाटी में हुई एटीएम लूट के पीछे अहम शख्‍स था। आईजीपी मुनीर खान ने बताया कि संदीप उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है और उसे ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

हिंद महासागर में भारत-अमेरिका-जापान का ज्वाइंट युद्धाभ्यास, बौखलाया चीन

नई दिल्ली,  सिक्किम सीमा विवाद को लेकर चीन-भारत के बीच तल्खी कायम है। तनाव के बीच भारत, अमेरिका और जापान ने हिंद महासागर में युद्धाभ्यास शुरू कर दिया है। जहां एक तरफ चीन लगातार भारतीय सेना को बॉर्डर से पीछे हटने के लिए कह रहा वहीं भारत भी इस बार किसी दबाव में आने को तैयार नहीं है और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नौकरीपेशा लोगों के लिए आने वाली है बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली,  केंद्र सरकार नौकरीपेशा कर्मचारियों के लिए टैक्स फ्री ग्रेजुएटी की सीमा 20 लाख करने जा रही है। इस आशय का संशोधन बिल मानसून सत्र में पेश किया जाएगा। केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने इस आशय की जानकारी दी है।  संसद का मानसून सत्र 17 जुलाई से शुरू हो रहा है। इस सत्र में पेमेंट ऑफ ग्रेजुएटी एक्ट में सरकार संशोधन करते हुए टैक्स फ्री सीमा को बढ़ाकर दोगुना ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

इन 15 राज्यों में मनरेगा मजदूरी से अधिक है कृषि मजदूरी

नई दिल्ली,  महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम  के तहत 15 राज्यों में मनरेगा के वेतन से न्यूनतम कृषि मजदूरी अधिक है। मनरेगा के अंतर्गत मिलने वाले वेतन को संशोधित करने वाली टीम ने यह जानकारी दी है। मनरेगा के तहत मिलने वाली मजदूरी में सकारात्मक बढ़ोतरी करने से लगभग 4,500 करोड़ के बजट की आवश्यकता है। कमेटी ने पाया कि कर्नाटक, पंजाब, झारखंड, उत्तराखंड,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में भारी बारिश से तापमान गिरा

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में सोमवार सुबह तेज बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों तक बारिश का सिलसिला रूक-रूककर जारी रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में घने बादल छाए रहेंगे और रूक-रूककर तेज बारिश,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–