Breaking News

मंजू कुमारी ने जूनियर विश्‍व कुश्ती में भारत को दिलाया दूसरा मेडल

 

नई दिल्ली, भारत की मंजू कुमारी ने फिनलैंड के ताम्पेरे में चल रही जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में आज महिलाओं के 59 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। मंजू रेपचेज के जरिये पदक की दौड़ में शामिल हुई। उन्होंने कांस्य पदक के प्लेआफ मुकाबले में उक्रेन की इलोना प्रोकोपेवनियुक को 2-0 से हराया।

भारत को इससे पहले वीर देव गुलिया ने पुरूषों के 74 किग्रा में कांस्य पदक दिलाया था। मंजू ने अपने पहले मुकाबले में बुल्गारिया की अलेक्सांद्रिना निकोलेवा काशिनोवा को 5-1 से हराया लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में जापान की युजुरू कुमानो से 0-10 से हार गयी। जापानी लड़की हालांकि फाइनल में पहुंच गयी जिससे मंजू को रेपचेज में खेलने का मौका मिल गया।

रेपेचेज मुकाबले में मंजू ने कनाडा के टियाना ग्रेस केनेट को 4-0 से हराकर कांस्य पदक प्लेआफ में जगह बनायी थी। भारत की अन्य पहलवान दिव्या तोमर , नंदिनी सलोखे और पूजा देवी  पदक की दौड़ में जगह बनाने में नाकाम रही। तोमर रेपचेज में बुल्गारिया की फात्मे इब्राइमोवा मंडेवा से हार गयी। दीपक पूनिया भी पदक जीतने में नाकाम रहे थे। वह पुरूषों के 81 किग्रा भार वर्ग के कांस्य पदक के मैच में अजरबेजान के गादजिमुराद मागोमेदसाइदोव से हार गये थे।