Breaking News

लोकल परचेज खत्म दवाइयां अब खरीदेगा कारपोरेशन

iiलखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने दवाइयों की श्लोकल परचेज के साथ ही खरीद की वर्तमान व्यवस्था को समाप्त कर इसके लिए श्यूपी मेडिकल सप्लाई कारपोरेशनश् के गठन का निर्णय लिया।

योगी सरकार के एक मंत्री ने, शादी का कराया पंजीकरण

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की आज यहां हुई बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। मंत्रिमंडल में लिये गये निर्णय की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि दवा और उपकरण की खरीद नीति में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है। अभी तक उपकरणों और दवाइयों की खरीद रेट कांट्रेक्ट के आधार पर होता था। इसके तहत श्लोकल परचेज भी किया जाता था।

यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए, बना व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ

त्योहार लाखों गरीबों की आजीविका के स्रोत भी हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 सिंह ने कहा कि सरकार ने इस व्यवस्था को समाप्त कर दवाइयों और उपकरणों की खरीद के लिए श्यूपी मेडिकल सप्लाई कारपोरेशनश् के गठन का निर्णय लिया है। कारपोरेशन का गठन स्वास्थ्य विभाग के अधीन होगा। इसका प्रबन्ध निदेशक आईएएस अधिकारी होगा। इसके गठन में करीब एक वर्ष लगेगाए तब तक इस मामले में वर्तमान व्यवस्था लागू रहेगी। कारपोरेशन का गठन राजस्थान और तमिलनाडु की तर्ज पर किया जाएगा। कारपोरेशन ही जिलों में दवाइयों की आपूर्ति करेगा।

केंद्र ने कहा- सभी निजी टीवी, रेडियो चैनल मिशन इंद्रधनुष का प्रचार करें

इस्तीफों की लगी झड़ी, सपा के बाद, अब बसपा एमएलएसी ने भी दिया इस्तीफा

 उन्होंने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में दवाइयों की खरीद का बजट 817 करोड़ रुपये है। इसमें 500 करोड़ रुपये राज्य सरकार और 300 करोड़ रुपये से अधिक की व्यवस्था राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन से की गयी है। चिकित्सा उपकरणों की खरीद का बजट करीब 400 करोड़ रुपये है।

भारतीय राजनीति मे परिवारवाद क्यों ? कैसे ? और कितने हैं राजनैतिक परिवार?

अमित शाह का ”मिशन यादव”, बीजेपी कार्यकर्ता सोनू यादव के घर भोजन कर हुआ शुरू

जन पहल रेडियो की, 52 एपिसोड की, रेडियो मैगजीन का हुआ विमोचन