Breaking News

मायावती ने महारैली में बीजेपी को लेकर किया, चौकाने वाला खुलासा

मेरठ, बसपा सुप्रीमो मायावती आज यूपी के मेरठ में एक विशाल रैली कर रही हैं. बसपा ने इस रैली को ‘मंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन’ नाम दिया है. रैली में मायावती ने कहा कि बीजेपी ने षडयंत्र के तहत बीएसपी को नुकसान पहुंचाया. इसके विरोध में हमारी पार्टी ने देशभर में प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ईवीएम में गड़बड़ी से बीएसपी को नुकसान पहुंचाया.

जानिये, आजादी के बाद भारत मे कैसे शामिल हुआ, हैदराबाद राज्य

हाई कोर्ट जजों की नियुक्ति- जानिये देश मे कुल कितने पद, कितने खाली ? और क्यों ?

 मायावती ने कहा कि मामले को लेकर बीएसपी को सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा. उन्होने बीजेपी पर षडयंत्र के तहत सहारनपुर में दंगा कराने का आरोप भी लगाया. मायावती ने कहा कि महाराणा प्रताप जयंती पर दंगा कराया गया और सहारनपुर कांड पर सदन में बोलने नहीं दिया गया. इसलिए मैंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया.

21 सितंबर को मुलायम सिंह ले सकतें हैं, बड़ा राजनीतिक फैसला..?

 सांसद महंत चांदनाथ का निधन, पीएम मोदी सहित नाथ सम्प्रदाय व यादव समाज शोकाकुल

 मायावती ने कहा कि बीएसपी के नेता हालात देखकर अपनी बात रखते हैं. वहीं बीएसपी दुखी, पीड़ित कमजोर वर्गों के लिए लड़ रही है. उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग को आरक्षण दिलाने के लिए बीएसपी ने दबाव बनाया. उन्होंने कहा कि मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू कराने के लिए हमने धरना दिया. हमने वीपी सिंह से कुछ शर्तें मानने के लिए कहा.

गुजरात फाइल्स अब हिंदी मे- दंगों मे मोदी और शाह की कारस्तानी, अफसरों की जुबानी

भाजपा केन्द्रीय एजेंसियों के माध्यम से लालू यादव के परिवार को प्रताड़ित कर रही- राष्ट्रीय जनता दल

 बाबा साहब ने कमजोर वर्गों के लिए संघर्ष किया. उन्होंने कानून मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. वह तब महिलाओं के लिए हक की लड़ाई लड़ रहे थे. बाबा साहब ने महिलाओं के लिए हिन्दू कोड बिल तैयार किया था. वह महिलाओं को बराबरी का हक दिलाने चाहते थे. बाद में हिन्दू कोड बिल टुकड़ों-टुकड़ों में पास हुआ. यह बाबा साहब अंबेडकर की देन है.

योगी सरकार, सपा के प्रभाव वाले क्षेत्रों से कर रही. सौतेला व्यवहार- धर्मेन्द्र यादव

समाजवादी पार्टी  ने योगी सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की खोली पोल

 मायावती ने कहा कि दलितों, आदिवासियों के आरक्षण को ठीक ढंग से लागू नहीं किया गया. ‘सही ढंग से आरक्षण लागू न करने पर बाबा साहब ने आपत्ति जताई थी. माया ने कहा कि पदोन्नति में आरक्षण का मामला अभी तक लटका है और प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण देने का मामला भी लंबित है. बीजेपी की शुरू से ही आरक्षण विरोधी मानसिकता रही है.

सोमवार को मेरठ रैली से, मायावती का शुरू होगा यह अभियान ?

चिदम्बरम की चुनौती- सीबीआई मेरे पुत्र को प्रताड़ित करने की बजाय मुझ से पूछताछ करें

 उन्होंने कहा कि बाबा साहब का तीसरा मुद्दा पिछड़े वर्ग के लिए था. ओबीसी वर्गों के लिए भी बाबा उन्होंने काम किया. धारा-340 के तहत ओबीसी वर्ग के लिए काम किया. वह अति पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षण चाहते थे. बीएसपी की इस रैली में मेरठ, सहारनपुर और मुरादाबाद मंडल के हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं के शामिल होने की बात कही जा रही है . मायावती दिल्ली से सड़क मार्ग से सीधे मेरठ रैली स्थल पर पहुंचीं.

गोरखपुर दंगे मामले में, सीएम योगी पर संकट के बादल…

 बीएसपी की इस रैली में मायावती के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी रहे. बीएसपी नेता हाजी याकूब कुरैशी ने कहा कि बहनजी इस महारैली में दलित उत्पीड़न के मुद्दे को उठाया. कुरैशी ने कहा कि यूपी में योगी सरकार के आने के बाद राज्य में दलितों के साथ लगातार उत्पीड़न हो रहा है.