राज्यसभा चुनाव मे बसपा उतारेगी अपना प्रत्याशी, सपा और कांग्रेस का लेगी समर्थन

लखनऊ, राज्यसभा चुनाव को लेकर, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपनी रणनीति का खुलासा कर दिया हैं। यूपी मे बसपा राज्यसभा चुनाव मे अपना प्रत्याशी उतारेगी। जिसे वह सपा और कांग्रेस के समर्थन से जितायेगी।

बसपा द्वारा सपा को दिये समर्थन पर, सीएम योगी ने सुनाया दोहा, पर नही बता पाये…?

मायावती ने पूर्व मंत्री अंटू मिश्रा से छीनी कुर्सी, कुशवाहा को सौंपी

 मायावती ने अचानक बदली रणनीति, बीजेपी के उड़े होश, सपा की बल्ले-बल्ले, आज होगी घोषणा

सूत्रों के अनुसार, यूपी मे राज्यसभा चुनाव मे 10 सीटों में एक 8 सीटें बीजेपी के खाते में जाएंगी, जबकि सपा को एक सीट मिलेगी। वहीं, 1 सीट को लेकर कांटे की टक्कर है। अगर इस एक सीट के लिए विपक्ष एकजुट होता हो तभी ये सीट विपक्ष के खाते में जा सकती है। यह सीट जीतने के लिये बसपा को 37 विधायकों का समर्थन चाहिये।

पहली बार कोई दलित हिंदू महिला, पाकिस्तान के इतिहास में सीनेटर बनी

मेघालय में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, 2 सीटे लेकर बीजेपी सरकार बनाने पर उतारू

यूपी मे राज्यसभा चुनाव मे  मायावती अपना प्रत्याशी उतार रहीं हैँ।  बसपा के पास इस समय मात्र 19 वोट हैं। अपने  उम्मीदवार को जिताने के लिये उसे 18 और वोटों  की जरूरत होगी। समाजवादी पार्टी से उसकी बातचीत हो चुकी है। सपा के पास अपनी एक सीट जिताने के बाद भी 10 वोट बच रहें हैं जो वह बसपा को ट्रांसफर कर देगी। इसतरह अब उसके उम्मीदवार को जीतने के लिये मात्र 8 वोटों की जरूरत है। कांग्रेस के पास 7 वोट हैं।

अंबेडकर जयंती पर मायावती करेंगी ये बड़ी घोषणा

इसीलिये आज मीडिया के सामने  बसपा अध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश में यदि कांग्रेस राज्यसभा के लिए बसपा का समर्थन चाहती है तो उसे उत्तर प्रदेश में अपने सातों विधायकों का वोट बसपा को दिलाना होगा। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस को मध्य प्रदेश में हमारे विधायकों का वोट चाहिए तो यहां होने वाले राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस विधायकों को हमारे पक्ष में खुला मतदान करना होगा। बदले में मायावती ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में खुला समर्थन देने का वादा किया।

दुनिया के टाप 20 अमीरों मे शामिल हुये मुकेश अंबानी, जानिये टाप अमीरों की खास बातें..

होली पर शिवपाल सिंह यादव ने पारिवारिक झगड़े पर दी बड़ी सीख

सैफई मे एेसे मिले चाचा- भतीजे, मुलायम सिंह के पूरे परिवार ने मनाई होली

सैफई मे होली मना रहे मुलायम सिंह यादव की तबियत बिगड़ी, लखनऊ रवाना