Breaking News

मायावती ने बसपा में पहली बार ’नेशनल कोआर्डिनेटर’ की नियुक्ति की

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने  एक बड़ा फैसला लेते हुए अपनी पार्टी के संविधान में बदलाव किया है. मायावती ने  कहा कि पार्टी किसी भी राज्य में और किसी भी चुनाव में किसी पार्टी के साथ केवल ‘‘सम्मानजनक’’ सीटें मिलने पर ही कोई चुनावी गठबन्धन-समझौता करेगी.

अब पीएम मोदी के खास उद्योगपति अडानी के अस्पताल में, 100 से अधिक बच्चों की मौत, जांच शुरू

मायावती ने परिवारवाद का आरोप लगाने वालों को दिया जवाब, उठाया ये बड़ा कदम

मायावती ने पार्टी संगठन में कुछ परिवर्तन भी किये। पार्टी में पहली बार ’नेशनल कोआर्डिनेटर’ की नियुक्ति की गयी है । पहले चरण में दो नेशनल कोआर्डिनेटर वीर सिंह एडवोकेट व जयप्रकाश सिंह को नियु​क्त किया गया है । उत्तर प्रदेश में आर.एस.कुशवाहा पार्टी के नये अध्यक्ष नियुक्त किये गये। निवर्तमान अध्यक्ष राम अचल राजभर को राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी तथा तीन राज्यों के कोओडिनेटर भी बनाया गया है । लालजी वर्मा छत्तीसगढ़ के कोआर्डिनेटर, अशोक सिद्धार्थ को दक्षिण भारत के तीन राज्यों का कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है ।

अखिलेश यादव ने मोदी सरकार को बताया- ‘जीरो-डिलेवरी सरकार‘…?, जानिये क्यों ?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार का देखिये ‘रिपोर्ट कार्ड’, चौंक जायेंगे आप ?

बसपा अध्यक्ष लखनऊ में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित पार्टी की अखिल भारतीय बैठक को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि पार्टी किसी भी राज्य में और किसी भी चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ केवल ‘‘सम्मानजनक’’ सीटें मिलने पर ही वहाँ उस पार्टी के साथ कोई चुनावी गठबन्धन-समझौता करेगी अन्यथा हमारी पार्टी अकेली ही चुनाव लड़ना ज्यादा बेहतर समझती है।

पीएम नरेंद्र मोदी की चार साल की सरकार पर, भारी पड़ गये ये चार सवाल..?

जयंत चौधरी का सीएम योगी आदित्यनाथ पर पलटवार, पूछा- आपको खुजली क्यों हो रही है ?

उन्होंने कहा,‘‘ हालांकि इस मामले में हमारी पार्टी की उत्तर प्रदेश सहित कई और राज्यों में भी गठबन्धन करके चुनाव लड़ने की बातचीत चल रही है, लेकिन फिर भी आप लोगों को हर परिस्थिति का मुकाबला करने के लिये अपने-अपने प्रदेश में पार्टी के संगठन को हर स्तर पर तैयार करना है। मायावती ने कहा,‘‘’ अभी मैं अगले लगभग 20-22 वर्षों तक खुद ही आगे और सक्रिय रहकर पार्टी की गतिविधियों को आगे बढ़ाती रहूँगी और अब ऐसे में अगले लगभग 20-22 वर्षों तक पार्टी में किसी को भी पार्टी का मुखिया बनने का सपना नहीं देखना चाहिये और न ही किसी को अभी मेरा उत्तराधिकारी बनने का भी सपना देखना चाहिये।”

मायावती ने किया बसपा में बड़ा फेरबदल…..

सपा-बसपा गठबंधन से डरे अमित शाह, दिया ये बयान

उन्होंने कहा,‘‘ मैं पार्टी कार्यकर्ताओ का ध्यान जल्द ही लोकसभा के होने वाले आम चुनाव की तरफ तथा इससे पहले देश के कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तरफ भी दिलाना चाहती हूँ। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाने के मामले में भाजपा की किरकिरी होने की वजह से अब यह पार्टी समय से पहले भी लोकसभा के आम चुनाव करा सकती है।

मायावती ने किया बड़ा खुलासा, कहा उल्टी गिनती शुरू

मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर अखिलेश यादव ने कुछ यूं दी बधाई..

मायावती ने अपनी पार्टी के संविधान में कुछ जरूरी फैसले लिये जाने की जानकारी देते हुए बताया,‘‘ मुझे खुद को भी मिलाकर तथा मेरे बाद अब आगे भी बसपा का जो भी ‘‘राष्ट्रीय अध्यक्ष’’ बनाया जायेगा तो फिर उसके जीते-जी व ना रहने के बाद भी उसके परिवार के किसी भी नजदीकी सदस्य को पार्टी संगठन में किसी भी स्तर के पद पर नहीं रखा जायेगा अर्थात उनके परिवार के सदस्य बिना किसी पद पर बने रहकर और एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में ही केवल अपनी निःस्वार्थ भावना के साथ ही पार्टी में कार्य कर सकते है।

बहुजन समाज पार्टी  की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, जानिये क्यों हो गयी इतनी महत्वपूर्ण ?

उन्होंने कहा कि ”इसके अलावा उनके परिवार के किसी भी नजदीकी सदस्य को ना कोई चुनाव लड़ाया जायेगा तथा ना ही उसे कोई राज्यसभा सांसद, एम.एल.सी.और मंत्री आदि भी बनाया जायेगा और ना ही उसे अन्य किसी भी राजनैतिक उच्च पद पर रखा जायेगा। लेकिन पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को छोड़कर बाकी अन्य सभी स्तर के पदाधिकारियों के परिवार के लोगों पर ’’विशेष परिस्थितियों में’’ यह सब शर्तें लागू नहीं होगी।