Breaking News

एसिड पीड़िताओं का रोजगार छीनने पर, बरसे अखिलेश यादव, मिलकर दिया समर्थन

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज लखनऊ के गोमतीनगर स्थित शिरोज कैफे जाकर एसिड अटैक से पीड़ित लड़कियों से मिले। अखिलेश यादव ने शिरोज के बंद किये जाने का विरोध करते हुये हर संभव सहायता एवं सहयोग देने की बात कही। उनके साथ सांसद डिम्पल यादव भी थी।

अखिलेश यादव ने कहा कि एसिड हमले से पीड़ित लड़कियां अपने जीवन में थोड़ी खुशी लाने की कोशिश कर रही थी, उसे भी छीन लेना बहुत ही गलत काम है। सरकार का काम तकलीफ में पड़े गरीब आदमी की मदद करने में खुशी होनी चाहिए।  सरकारों को मानवीय होना चाहिए और शीरोज कैफे को यहीं रहने देना चाहिए।
 पूर्व मुख्यमंत्री  ने कहा कि ऐसा क्रूर समाज जहां बेटियों के जीवन के साथ खिलवाड़ होता है और सरकार भी मानवतापूर्ण व्यवहार नहीं करती है, यह स्थिति संवेदनशून्यता की पराकाष्ठा ही कही जाएगी। भाजपा सरकार डंडे से राजनीति कर रही है। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री रहते हुए शीरोज का संचालन कर रही एसिड एटैक पीड़ित लड़कियों से आगरा में पहली बार मिला था। उनका उत्साह और जज्बा समाज के लिए सकारात्मक संदेश हैं।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी एसिड पीड़ित लड़कियों की रोजी रोटी की लड़ाई लड़ेगी। एसिड पीड़ित अपने सम्मान और आत्मनिर्भरता के लिए संघर्ष कर रही हैं। शीरोज कैफे एसिड हमले से पीड़ितों को पुर्नवासित करने और मुख्यधारा से जोड़ने का काम कर रहा है। इसे बंद नहीं होने दिया जाएगा। उन्होने कहा कि जो पैसा कमाना चाहते हैं उन्हें जे.पी. सेंटर में बड़ा स्थान दिया जा सकता है। पुलिस भवन बन रहा है। इसके अलावा आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस-वे के सड़क किनारे सुविधाओं में भी वे मुनाफेवाली संस्था चला सकते हैं।

शीरोज पर लड़कियां SUPPORT US #Save Sheroes, STOP ACID ATTACKS की तख्तियां ले रखी थी। इनके समर्थन में सैकड़ों की उपस्थिति से पूरे वातावरण में मानवीय सहयोग की भावना प्रदर्शित हो रही थी।