Breaking News

बंद हो चुकी पॉलिसी का पैसा वापस पाने का आखिरी मौका…

नई दिल्ली,भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) अपने ग्राहकों को बंद हो चुकी पॉलिसी को एक बार फिर से चालू करने का सुनहरा मौका दे रही है. जिन पॉलिसी धारकों ने किसी मजबूरी के चलते पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भर पाए थे उन धारकों को इस फैसले से बड़ा फायदा होने वाला है.  अगर आसान शब्दों में समझें तो जान लीजिए कि आपके पास अपनी पॉलिसी को फिर से शुरू कर डूबा हुआ पैसा वापस पाने का आखिरी मौका है. आप अपना बकाया प्रीमियम चुकाकर अपनी बंद पॉलिसी को दोबारा से शुरू कर सकते हैं. इसके लिए लेट पेमेंट में 20% की छूट मिलेगी। वहीं, हेल्थ चेकअप में कुछ राहत मिलेगी.

रेल कर्मचारियों के लिए हुआ बोनस का एेलान……

राजा भैया पहुंचे चुनाव आयोग,पार्टी के लिए किया आवेदन…..

अगर आपकी पॉलिसी का बकाया प्रीमियम 1 लाख रुपए से कम है तो आपको लेट पेमेंट में 20% की छूट दी जाएगी, जो कि अधिकतम 1500 रुपए होगी. मतलब अगर मान लिया जाए कि आपका बकाया प्रीमियम 90000 रुपए है और लेट पेमेंट चार्ज 12000 रुपए है. ऐसे में 12000 पर अधिकतम 1500 रुपए की छूट मिलेगी.  ऐसी योजनाओं में पॉलिसी बंद होने की तारीख को कम से कम 2 वर्ष आगे बढ़ा दिया जाता है. इसका फायदा उन्हें नहीं मिलेगा जिनकी पॉलिसी छह माह से कम या तीन साल से अधिक समय से बंद है.

सरकार ने दिया दीपावली का बड़ा तोहफा, सस्ता हुआ AC बस में सफर करना….

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत-विंडीज टी-20 मैच, जानें कितने रुपये में मिलेगा टिकट?

 पॉलिसी के प्रीमियम अदा करने का मोड वार्षिक, अर्ध-वार्षिक और तिमाही हो सकता है. अगर किसी कारण आप प्रीमियम नहीं दे पाएं, तो LIC की तरफ से वार्षिक और अर्ध-वार्षिक प्रीमियम के लिए न्यूनतम 30 दिन का ग्रेस पीरियड दिया जाता है. वही प्रीमिमय का भुगतान प्रति माह होने पर 15 दिन का ग्रेस पीरियड दिया जाता है. अगर पॉलिसी होल्डर प्रीमियम का भुगतान 6 माह के भीतर नहीं करता है, तो पॉलिसी बंद हो जाती है.

शॉपिंग वेबसाइट फ्लिटकार्ट और अमेजन पर महासेल शुरू, जानिये क्या है सबसे सस्ता ?

लखनऊ के सहारागंज माल मे चली गोली, एक की हालत गंभीर

रायबरेली में भीषण रेल दुर्घटना, फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 6 मरे 35 घायल

 इटावा गवाह है कांशीराम को पहली बार संसद पहुंचाने मे, मुलायम सिंह की मदद का

पद्म भूषण से विभूषित पूर्व कुलपति ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट मे आतमहत्या का हुआ खुलासा

अब केवल बोलने से भी चलेगा आपका स्मार्ट फोन, जल्द कीजिये इस एप्प को एक्टिवेट

पत्थर समझ कर रखता था घर में ,कीमत जानी तो उड़ गये होश

क्या है शिवपाल यादव के सेकुलर मोर्चे के ए