Breaking News

गोरखपुर में सिटी गैस परियोजना का हुआ शिलान्यास

गोरखपुर,  उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से सिटी गैस वितरण परियोजना का शिलान्यास किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत करने के बाद दिल्ली से प्रधानमंत्री ने वीडियों कांफ्रेसिंग से सिटी गैस वितरण परियोजना का किया शिलान्यास किया।

गोरखपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़े श्री योगी ने कहा कि आप सबने प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुना है। ये गैस न केवल पर्यावरण बल्कि आपके जीवन को भी बेहतर तरीके से आगे बढ़ा सकती है। देश के कई जिलो में इस तरह की सुविधा की औपचारिक शुरूआत आज श्री मोदी ने की है। योगी ने बताया कि प्रदेश की 23 करोङ आबादी को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। देश में छह करोङ परिवारों को इसका लाभ मिलने वाला है। जिनके पास रसोई गैस की सुविधा नहीं हे उन्हें रसोई गैस अब पानी के पाइप की तरह घरो तक पहुंचाने का काम होगा।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर में जो खाद्य कारखाना का काम हो रहा है। उस खाद कारखाने के लिए भी पाइप लाइन बिछायी जा रहा है। उन्होंने कहा कि गैस को लेकर कई प्रकार के सवाल उठते रहे हैएलेकिन इस पाइप लाइन के जरिये आप जितनी गैस खर्च करेंगेए उसका ही पैसा देना होगा तथा सिलेंडर लाने का खर्च भी बचेगा। सिलेंडर की अपेक्षा यह काफी किफायत भी होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि टोरेंट गैस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा गैस के वितरण का कार्य होगा। जिसमें मुरादाबाद पूर्व अधिकृत क्षेत्र को छोड़ कर द्ध गोरखपुर ए कुशीनगर ए सन्तकबीर नगर ए कानपुर देहात ए इटावा औऱ औरैया शहर शामिल हुए हैं। उन्होने कहा कि आरम्भ में गोरखपुर ए कुशीनगर औऱ सन्तकबीर नगर के एक लाख अठत्तर हजार दो सौ अस्सी शहरी लोगों को घरो में पाईप लाइन से गैस कनेक्शन मिलेगे।