Breaking News

अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद पर ये चाहते हैं अयोध्या के लोग…

अयोध्या,  अयोध्या में राममंदिर विवाद के कारण नित्य होने वाली उठापठक से परेशान यहां के लोग अब इस मामले का समाधान शीघ्र चाहते हैं। व्यापार मण्डल के पदाधिकारी ओम प्रकाश गुप्ता का कहना है 25 नवम्बर को विश्व हिन्दु परिषद  द्वारा यहां धर्मसभा को जो आयोजन किया जा रहा है।

इस तरह के आयोजन अब नहीं होने चाहिए क्योंकि आम लोगों को काफी दिक्कते उठानी पड़ती हैं । उन्होंने कहा कि अयोध्या विवाद का जल्द हो । राममंदिर का मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है । इसपर राजनीति नहीं होनी चाहिए । काफी समय से इस मुद्दे को लेकर उठे झंझावतों से तंग आकर यहां अब अयोध्यावासियों का मानना है कि इस विवाद का हल जितनी जल्दी निकलेगा उनकी जिंदगी उतनी ही जल्दी सामान्य हो सकेगी। इस तरहत के आयोजन से सामान्य आवाजाही पर रोक और ठप्प व्यापार के अलावा अनहोनी का भय लोगों की नियति सी बन गयी है।

गत छह दिसम्बर 1992 की घटना पांच जुलाई 2005 को विवादित श्रीरामजन्मभूमि परिसर पर आतंकी हमलाए फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघए विश्व हिन्दू परिषद द्वारा आयोजित विशाल धर्म संसदए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का अयोध्या आगमन में सम्मान समारोह एवं आशीर्वाद उत्सव की भीड़ की आवाजाही से यहां का आम आदमी अब काफी भयभीत है। यहां के हिन्दू और मुसलमान सभी अमन.चैन की वैसे ही जिंदगी जीना चाहते हैं जैसे वर्षों पहले यहां हुआ करता था। यहां के निवासी एक बार फिर दुनिया को बताना चाहते हैं कि इस मुद्दे ने भले ही लोगों के मन में एक खाईं बना दी हो लेकिन अयोध्यावासियों के दिल में ऐसी कोई बात नहीं है।