Breaking News

इस कारोबारी ने अरबों रुपये में खरीदा इस मछली को,जानें क्या है इसमें खास

नई दिल्ली,रस्टोरेंट सीरीज के मालिक ने टोक्यो के नये मछली बाजार में  एक बड़ी टूना मछली को करीब 2 अरब 17 करोड़ रुपये (3.1 मिलियन डॉलर) रिकॉर्ड कीमत में खरीदा है. पिछले साल के अंत में विश्वप्रसिद्ध शुकीजी मछली बाजार के स्थान पर बसाए गए इस बाजार ने नये साल के पहले की सुबह यह नीलामी की थी जिसमें इस मछली को रिकॉर्ड कीमतों में खरीदा गया है.

यूपी में इस चर्चित आईएएस अधिकारी के घर पड़ा सीबीआई का छापा…

बंद होंगे 2000 रुपये के नए नोट? मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला…..

278 किलोग्राम की इस विलुप्तप्राय मछली को जापान के उत्तरी तट से पकड़ा गया था. मछली के लिए एक बार बोली लगनी शुरू हुई तो वह 333.6 मिलियन येन (3.1 मिलियन डॉलर) पर जाकर रुकी. सेल्फ स्टाइल ‘टूना किंग’ कियोशी किमुरा ने इसके लिए सबसे ऊंची बोली लगाई. उन्होंने 2013 के अपने रिकॉर्ड 155 मिलियन येन से दोगुनी बोली लगाकर दुर्लभ टूना मछली को खरीदा.

रेलवे देगी यात्रियों को ये नई बड़ी सुविधा…

घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल ,जानिए कैसे….

नीलामी के बाद सुशी रेस्तरां चेन के मालिक ने खुशी से चहकते हुए कहा, “यह सबसे अच्छी टूना है. मैं एक स्वादिष्ट, सुपर फ्रेश टूना खरीदने में सक्षम था. हालांकि इसकी कीमत मेरी उम्मीद से अधिक थी, लेकिन मुझे यकीन है कि ग्राहक इस बेहतरीन मछली को खाना पसंद करेंगे.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय….

इन शहरों में मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल…

बता दें कि त्सुकिजी को अक्टूबर में टॉयसूस में स्थानांतरित किया गया था. रेस्तरां और दुकानों से भरा त्सुकिजी पर्यटकों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र है. इस मछली बाजार की शुरुआत 1935 में हुई थी और इसे टूना मछली की प्री-डॉन नीलामी के लिए जाना जाता था. नए साल की पहली सुबह यहां हमेशा से काफी खास रही है. इस अवसर पर बड़े रेस्तरां और दुकानों के मालिक अच्छी मछलियों पर बड़ी कीमत लगाते हैं. नए साल पर लगने वाली बोली अक्सर करोड़ों में पहुंच जाती हैं.

कहीं आपके फोन पर भी तो नहीं आ रहे इन नंबर से कॉल..?

PM आवास के लिए अब कोई भी कर सकता है आवेदन, बस करना होगा ये काम

यूपी में निकलीं बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन…

इस रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहा था ये धंधा….

चांद के अनदेखे हिस्से पर उतरा इस देश का पहला अंतरिक्ष यान

देखिए चर्चित विवेक तिवारी हत्याकांड के आरोपी के साथ क्या हुआ…