Breaking News

बसपा प्रत्याशी की घोषणा से , इस सीट पर बदलेंगे हार-जीत के समीकरण

नई दिल्ली, भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों को बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी का इंतजार है। बसपा के प्रत्याशी की घोषणा के बाद ही झुंझुनू संसदीय क्षेत्र का चुनावी माहौल तेजी पकड़ पाएगा। राजस्थान में झुंझुनू लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने अपने प्रत्याशी घोषित करने के बाद भी सियासी माहौल परवान नहीं चढ़ पा रहा है।

12वीं पास गरीब छात्रों को आईएएस-पीसीएस की मुफ्त कोचिंग का सुनहरा मौका

प्रत्याशी की घोषणा करने में भाजपा कांग्रेस से एक कदम आगे रही। उसने मंडावा विधायक नरेंद्र खीचड़ को प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी सूरजगढ़ एवं पिलानी के पूर्व विधायक श्रवण कुमार पर दांव खेला है। जनसंपर्क के मामले में कांग्रेस दो जनसभाएं करके भाजपा से दो कदम आगे रही है। कांग्रेस प्रत्याशी श्रवण कुमार के समर्थन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सभा को संबोधित कर चुके हैं, दो दिन पूर्व जिला मुख्यालय पर नामांकन प्रस्तुत भरने के दौरान भी श्री गहलोत सहित उप मुख्यमंत्रीए चिकित्सा मंत्री, शिक्षा मंत्री सहित झुंझुनू जिले के सभी कांग्रेस विधायकों की मौजूदगी से श्री कुमार को मजबूती मिली है।

हर महीने 35 लाख रुपये कमाने का मौका, बस इस अरबपति के लिए करना होगा ये छोटा सा काम

दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र खीचड़ अब तक जनसम्पर्क शुरू नहीं कर पाये हैं। संभवतरू श्री खीचड़ नामांकन पत्र भरने के बाद प्रचार अभियान शुरू करेंगे। वैसे  झुंझुनू संसदीय क्षेत्र से बसपा का एक विधायक उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र से है। साथ ही संसदीय क्षेत्र में बसपा का मजबूत आधार भी है। लोकसभा चुनावों में बसपा प्रत्याशी पर भाजपा और कांग्रेस की हार जीत भी निर्भर करेंगी। भाजपा चाहेगी की बसपा से कोई मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में आये जिससे कांग्रेस का गणित बिगड़े वहीं कांग्रेस बसपा से किसी सैनी प्रत्याशी की उम्मीद रखती है ताकि बहुतायत सैनी मतदाताओं का वोट भाजपा को ना मिल सकें।

सबसे ज्यादा इनकम टैक्स भरने वाले एक्टर बने अमिताभ बच्चन, इतने करोड़ किए जमा

बहरहाल बसपा प्रत्याशी की घोषणा के बाद ही क्षेत्र में समीकरण बनेंगे और बिगड़ेंगे। बसपा उम्मीदवार किसे बनाती है झुंझुनू संसदीय क्षेत्र से उसके बाद ही कुछ स्थिति स्प्ष्ट हो पाएगी। झुंझुनू लोकसभा क्षेत्र में वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा की प्रत्याशी रहीं रहिशा बानो को मात्र 10 हजार 423 वोट मिल पाए थेए जबकि उस चुनाव के वक़्त रहिशा बानो नवलगढ़ नगरपालिका की अध्यक्ष भी थींए लेकिन 2018 के विधानसभा चुनावों में बसपा ने झुंझुनू संसदीय क्षेत्र से एक लाख 43 हजार 033 वोट हासिल करके अपना प्रभाव दिखाया था।

मच्छरों को भगाने के लिए घर में लगाएंगे ये पौधे….

पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा को झुंझुनू विधानसभा क्षेत्र में 5933, नवलगढ़ में 5382, खेतड़ी से 35 हजार 166, सूरजगढ़ से 30 हजार 948, मंडावा से 3228, पिलानी से 1049 और उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में 59 हजार 362 मत लेकर बसपा के राजेन्द्र सिंह गुढ़ा विधायक निर्वाचित हुए थे। कुल मिलकर यही कहा जा सकता है कि बसपा प्रत्याशी के मैदान में आने से ही लोकसभा चुनाव की असली बिसात बिछ पाएगी।

अपने बच्चों के लिए करें मात्र 206 रुपए का निवेश,बदले में मिलेंगे इतने लाख रुपए

समुद्र किनारे सेल्फी क्लिक करने वालों को मिलेगी मौत की सजा…

दुनिया ने देखी ब्लैक होल की पहली वास्तविक तस्वीर,देखिए अब क्या होगा..?

लोकसभा चुनाव के बारे मे, यह जानकर आप रह जायेंगे हैरान

बिना खाता खुलवाएं इस बैंक से ले सकते ATM कार्ड,जानें पूरा प्रोसेस..

अब आपकी वीडियो ऑडियो में बदल जाएगी, वॉट्सऐप के इस फीचर्स से….

महिला की आंख के अंदर मधुमक्खियों ने बनाया घर, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की तारीख इन लोगों के लिए नहीं बढ़ी…

घर पर रात में सोई ये लड़की सुबह बन गई मां,अगले ही दिन हो गया बच्चा…