Breaking News

इस मंदिर में भगवान खुद करते हैं मौसम की भविष्यवाणी

नई दिल्ली,इस दुनिया में बहुत सारे ऐसे मंदिर, स्मारक है जिनके बारे में सुनकर आश्चर्य होता है. लेकिन कुछ अजीब सी चीजें ऐसी भी होती है जिन पर एकबारगी तो यकीन ही नहीं होता है. भारत देश एक धर्म प्रधान देश है. यहां लोगों में भगवान के प्रति अटूट विश्वास है.  एक ऐसी जगह है जहां भगवान मौसम में परिवर्तन के संकेत देते हैं. इस जगह रहने वाले लोकल लोग इसके आधार पर ही खेती करते हैं.आइए जानते हैं विस्तार से कि आखिर ऐसी कौन सी जगह हैं जहां भगवान बताते हैं मौसम का हाल.

यूपी में नहीं बिकेगी शराब, जारी हुए निर्देश…

बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, निकली बंपर वैकंसी..

भारत देवी, देवताओं और भगवान की भूमि हैं. यह कई महान अवतारों की कर्मभूमि भी है. यहां कई ऐसे मंदिर हैं जिनके बारे में कुछ चमत्कारी मान्यताएं प्रचलित है. ऐसा ही एक मंदिर है भगवान जगन्नाथ जी का कानपुर के घाटमपुर के बेहटा गांव में. स्थानीय लोगों की मान्यता है कि बादल आने से करीब 15 दिन पहले मंदिर की छत चूने लगती है. टपकता पानी इस बात का संकेत है कि मानसून आने वाला है.

सेना में निकली बंपर भर्ती, पहली बार भरे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म…

इन जंगली गोरिल्लाओं ने अधिकारयों के साथ किया ऐसे काम,देखकर रह जाएंगे हैरान

जानकारी के मुताबिक, इस मंदिर का निर्माण 5 हजार साल पहले हुआ था. इस मंदिर में भगवान जगन्नाथ, बलदाऊ, सुभद्रा और पद्मनाभ स्वामी की प्रतिमा स्थापित हैं. यहां रहने वालों लोगों की मान्यता है कि वो पिछले काफी लंबे समय से ऐसा करते आ रहे हैं. इस मंदिर से मानसून के जो संकेत मिलते हैं वो आसपास के क्षेत्र में 50 किलोमीटर तक प्रभावी होते हैं. अगर मंदिर की छत से कम बूंदें गिरती हैं तो माना जाता है कि मानसून अच्छा नहीं रहेगा.