Breaking News

इन सरकारी कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी…..

नई दिल्ली,नई सरकार आते ही इन सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मध्यप्रदेश सरकार करीब साढ़े चार लाख कर्मचारियों का 3% महंगाई भत्ता बढ़ाकर देने जा रही है. इस बाबत वित्त विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है और सीएम कमलनाथ की मंजूरी के बाद इसके भुगतान के लिए आदेश जारी कर दिया जाएगा.

दुनिया में पैदा हुई एक ऐसी बच्ची,जिसका….

कल से बदल जाएंगे ये नियम,आपकी जिंदगी पर होगा सीधा असर…

इससे प्रदेश सरकार पर हर साल करीब 900 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार आएगा. केंद्र सरकार की तर्ज पर प्रदेश सरकार भी अपने कर्मियों का महंगाई भत्ता 9 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी करने जा रही है. राज्य सरकार ने मार्च में पिछले साल (2018) का बकाया दो फीसदी डीए को जारी करने का आदेश दिया था. बता दें कि अभी प्रदेश के कर्मचारियों को 9 फीसदी डीए मिल रहा है. वहीं केंद्र सरकार ने जनवरी 2018 से महंगाई भत्ता 9 से बढ़ाकर 12% कर दिया है.

कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

सरकार बेचेगी इतना सस्ता एसी, 40% कम आएगा बिजली का बिल

गौरतलब है कि कर्मचारियों का डीए केंद्र और राज्य सरकार साल में दो बार बढ़ाती हैं. जुलाई 2018 में केंद्र सरकार ने डीए बढ़ा दिया था, लेकिन राज्य सरकार इस पर फैसला नहीं कर पाई थी. यह डीए एक जुलाई 2018 से बढ़ाया गया था और जुलाई से फरवरी 2019 तक का एरियर भविष्य निधि खाते में जमा कराया गया था.

रेल यात्रियों को मिलेंगी ये खास सुविधाएं…

मोदी सरकार बेचेगी सस्ते AC,ऑनलाइन करें बुक..

केंद्र में 12% डीए लागू होने के बाद प्रदेश में कर्मचारी संगठन भी सरकार पर दबाव बना रहे थे. डीएम बढ़ाने की मांग चुनाव के समय भी उठी थी. जिसके चलते अब मध्यप्रदेश सरकार भी करीब साढ़े चार लाख कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9 से बढ़ाकर 12 फीसदी करने जा रही है. सीएम कमलनाथ की मंजूरी मिलने के बाद इसे एरियर समेत दिया जाएगा.

रेलकर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी…