Breaking News

इनकम टैक्‍स अफसर ने इस तरह से बचाई सांप की जान

इंदौर ,ऐसे में जबकि सांप देखते ही बहुत से लोग डर जाते हैं या उसे मारना शुरू कर देते हैं, इंदौर में एक शख्‍स ने अपने मुंह से पानी देकर सांप की जान बचाई और एक मिसाल कायम की। ये घटना शनिवार को मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुई है. इंदौर के एक वन्‍य जीव प्रेमी ने मुसीबत में फंसे सांप की जिंदगी बचाने के लिए ऐसा ही किया।  घटना का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई बंपर सेल,मिल रहा है भारी डिस्काउंट

उत्तर प्रदेश को इतने नए आईएएस अफसर मिले,देखे लिस्ट…

 आयकर अधिकारी शेर सिंह ने देखा कि कनाड़िया बायपास पर झलारिया गांव के एक स्कूल में भीड़ लगी है. उत्सुकतावश वो भीड़ के पास पहुंचो तो देखा कि कुछ लोग लोग एक सांप को मार रहे हैं. सांप से डरे लोगों ने उसे मारने के लिए उसके ऊपर कीटनाशक भी छिड़क दिया था. सांप करीब साढ़े आठ फीट लंबा था. लेकिन यह सांप जहरीला नहीं था, शेर सिंह यह पहचान गए. उन्‍होंने बताया कि वह रैट स्‍नेक यानि चूहे खाने वाला सांप था. चूंकि यह बड़ी तेजी से चलता है इसलिए लोग उससे डरते हैं. मगर, कीटनाशक की वजह से वह हिल भी नहीं पा रहा था.

गूगल ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर की ये बड़ी गलती

दुनिया में पैदा हुई एक ऐसी बच्ची,जिसका….

सांप की जान बचाने के लिए उसके पेट में पहुंचे कीटनाशक को बाहर निकालना जरूरी था. इसके लिए शेर सिंह ने एक स्‍ट्रॉ के जरिए उसके पेट में पानी पहुंचाया ताकि कीटनाशक का असर कम हो सके. शेर सिंह के मुताबिक, सांप के पेट में पानी पहुंचाने से उशे उलटी करने में मदद मिली और उसके पेट में पहुंचा जहरीला पदार्थ बाहर निकल गया. थोड़ी देर में वह सामान्‍य हो गया. फिर उसे उठाकर आबादी से दूर झाड़ियों में छोड़ आया.