Breaking News

रिजर्व बैंक ने अपने डिप्टी गवर्नरों के कामकाज में किया, बड़ा बदलाव

मुंबई, विरल आचार्य की विदाई के बाद रिजर्व बैंक ने अपने तीन अन्य डिप्टी गवर्नरों के पोर्टफोलियो या कामकाज में बदलाव किया। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि महत्वपूर्ण मौद्रिक नीति और पूर्वानुमान विभाग बी पी कानूनगो को दिया गया है।

योगी सरकार हर जरूरतमंद तक ऐसे पहुंचाएगी खाना…

इस पालतू कुत्ते को खोजने वाले को मिलेगा फ्लैट, जमीन और वर्कशॉप

अभी तक मौद्रिक नीति के साथ पूर्वानुमान और प्रतिरूपण इकाई का कामकाज आचार्य देख रहे थे। पिछले महीने आचार्य ने सभी को हैरान करते हुए डिप्टी गवर्नर पद से इस्तीफा दे दिया था। अब शेष तीनों डिप्टी गवर्नरों एन एस विश्वनाथन, बी पी कानूनगो तथा एम के जैन को 12-12 विभागों की जिम्मेदारी दी गई है। अपने पहले के पोर्टफोलियो के अलावा कानूनगो आर्थिक एवं नीति शोध तथा सांख्यिकी और सूचना प्रबंधन विभाग का भी कामकाज देखेंगे।

यहां पर कूड़ा-कचरा लाओ, और भरपेट खाना खाओ….

इस होटलों में मटन के नाम पर परोसा जा रहा कुत्तों का मांस…..

जैन को कॉरपोरेट रणनीति, वित्तीय स्थिरता और मानव संसाधन प्रबंधन विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वह सूचना के अधिकार विभाग के भी प्रमुख होंगे। बयान में कहा गया है कि विश्वनाथन अपने पहले के पोर्टफोलियो के अलावास वित्तीय बाजार परिचालन से संबंधित विभाग, वित्तीय बाजार नियमन और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों से संबंधित कामकाज भी देखेंगे। गवर्नर शक्तिकान्त दास की अगुवाई वाले रिजर्व बैंक में चार डिप्टी गवर्नर होते हैं। अभी सरकार ने आचार्य के स्थान पर किसी अन्य का नाम तय नहीं किया है।

2 रुपये जमा करने पर मिलेगी 36,000 रुपये की पेंशन….

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…