Breaking News

डिफेंस कॉरिडोर के लिए, खरीदी गयी आठ सौ हेक्टेयर जमीन

झांसी ,  बुंदेलखंड के चहुमुखी विकास के प्रति अति संवेदनशील सरकार ने डिफेंस कॉरिडोर के लिए काम शुरू कर दिया है। इस संदर्भ में शासन ने लगभग 800 एकड़ जमीन खरीद ली गयी है और शेष 10 प्रतिशत जमीन की खरीद के लिए आदेश जारी कर दिये गये हैं।

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ;यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने एरच बांध स्थित गेस्ट हाउस सभागार में रविवार को अधिकारियों की बैठक में कहा कि डिफेंस कॉरिडोर की स्थापना मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की प्राथमिकताओं में है अतः शेष भूमि और अतिरिक्त भूमि का क्रय जल्द पूर्ण कर ले ताकि कार्य प्रारंभ किया जा सके। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि डिफेंस कॉरिडोर के लिए 800 हेक्टयर भूमि क्रय कर ली है जो 10 प्रतिशत भूमि शेष है वह राजस्व विभाग एक माह में क्रय करने की कार्यवाही पूर्ण कर ले।

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

श्री अवस्थी ने कहा कि अभी 200 हेक्टेयर जमीन और ली जायेगी। इसके लिए जो किसान तैयार होंगे उनकी जमीन को लिया जायेगाए यह निर्णय एक सप्ताह के अंदर हो जायेगा। डिफेंस काॅरीडोर को तीन इंफ्रास्ट्रक्चर में बनाया जायेगा। जिसमें एक बिजली घर बनाना होगाए सड़क और पानी की भी व्यवस्था करनी होगी। सड़क और बिजली की व्यवस्था तो पूरी जायेगी लेकिन पानी की व्यवस्था पूरी करने के लिए एरच बांध का पूरा करना होगा। सभी को बता है कि एरच बांध की जांच रही हैं। जिसे शीघ्र पूरा किया जायेगा और एरच बांध का रुका निर्माण कार्य शुरु कराया जायेगा। डिफेंस काॅरीडोर के लिए विदेश और देश की कई कम्पनियां आ रही हैं। बुन्देलखंड का पिछड़ा इलाका है। इसके लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार लगातार प्रयास में है।

उन्होंने बताया कि बुन्देलखंड एक्सप्रेस वे के लिए 92 प्रतिशत भूमि क्रय कर ली गई हैए जल्द ही कार्य प्रारंभ होगा। इस क्षेत्र में जल संचयन का महत्वपूर्ण कार्य हो रहा हैए इसे और गति प्रदान करने की जरूरत है। पेयजल व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री द्वारा पेयजल योजना पर जल्द कार्य प्रारंभ होने वाला हैए जिससे प्रधानमंत्री की हर घर में नल होने की घोषणा जल्द पूरी होगी। इसके अलावा बुन्देलखंड एक्सप्रेस वे के लिए जमीन का निरीक्षण किया जा रहा है। इसके लिए बांदा का निरीक्षण किया जा चुका है। इसके बाद अब जालौन और इटावा का भी निरीक्षण किया जायेगा। बुन्देलखंड एक्सप्रेस के लिए लगभग 91.92 प्रतिशत जमीन खरीद ली गई है। शेष जमीन भी शीघ्र खरीदी जायेगी। अगले दो से तीन महीने में इसका निर्माण कार्य प्रारम्भ हो जायेगा। बैठक में श्री अवस्थी ने पुलिस के नये थाने बनाने और बैरक बनाने की बात सामने आने पर एसएसपी से इस बारे में भी चर्चा की।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

आखिर गोविंदा को क्यों करनी पड़ी दूसरी शादी….

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….