Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिये ये निर्देश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य जिलों में आशिंक तौर पर वर्षा का दौर थमने के बावजूद नदियों के बढ़ते जलस्तर को देखते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को हालात पर पैनी निगाह बनाये रखने और प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि श्री योगी ने अतिवृष्टि और बाढ़ग्रस्त जिलों के जिलाधिकारियों को जलभराव की स्थिति से तत्काल निपटने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लगातार बारिश से जिन स्थानों पर जलभराव हुआ है, वहां जल निकासी की तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

श्री योगी ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री तथा आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ से किसी भी प्रकार की जनहानि एवं अन्य हानि होने की दशा में प्रभावितों को मुआवजा राशि तत्काल वितरित की जाए। राहत कार्य तेजी से किए जाएं और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि प्रभावित क्षेत्रों में खाद्य सामग्री की कोई कमी न होने पाए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि बाढ़ की स्थिति को देखते हुए किसी भी अधिकारी को छुट्टी न दी जाए और अधिकारी अपने-अपने जिलों में बाढ की स्थिति की लगातार भ्रमण कर निगरानी सुनिश्चित करें और किसी भी आपात स्थिति से फौरन निपटने का बंदोबस्त भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी।