Breaking News

आम आदमी पार्टी ने कानपुर घटना की न्यायिक जांच की मांग की

लखनऊ , आम आदमी पार्टी ने कानपुर के चौबेपुर में बदमाशों की दुस्साहिक वारदात की जांच उच्च न्यायालय के सिटिंग जज की निगरानी में कराने की मांग की है।

आप के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पत्रकारों से कहा कि इस पूरे मामले की हाई कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में जाँच हो जिससे स्पष्ट हो सके कि इतनी बड़ी वारदात करने वाले अपराधियों को किसका संरक्षण प्राप्त है।

उन्होने कहा कि कानपुर की घटना कई सवाल खड़े करती है। ढाई साल से दुर्दांत अपराधी विकास दुबे जेल से बाहर कैसे था जबकि उस पर 25 हज़ार का इनाम है और 60 से अधिक मामले दर्ज है। इसी गैंग से मुठभेड़ में यूपी पुलिस के आठ बहादुर जवान शहीद हुए लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है की ऐसे दुर्दान्त अपराधी को पकड़ने जो पुलिस टीम गई उसको बुलेट प्रूफ़ जैकेट एडवांस हथियार आदि उपलब्ध थे या नही।

श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी तमाम विभाग अपने पास लेकर बैठे है । कानून व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए किसी काबिल मंत्री को गृहमंत्री क्यों नहीं बनाते है। यूपी में गृह मंत्रालय बनने से कानून व्यवस्था पर ठीक से निगरानी की जा सकती है । मुख्यमंत्री पूरे पुलिस तंत्र को अपने हाथों में लिए हुए है इसके बाबजूद भी कानून व्यवस्था बद से बदतर हो गई है, मुख्यमंत्री तमाम विभागों की जिम्मेदारी में उलझे रहते है जिससे प्रदेश में कोई विकास कार्य भी नहीं हो पाता है ।