Breaking News

दो सौ रुपये जुटा नहीं पाने के कारण, अभिनेता इरफान खान का टूट गया था ये सपना ?

मुंबई, बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान क्रिकेटर बनने का सपना देखा करते थे लेकिन दो सौ रुपये जुटा नहीं पाने के कारण उनका यह सपना अधूरा रह गया।

इरफान का क्रिकेट से भी खास जुड़ाव रहा है, उन्हें प्रोफेशनल लेवल पर क्रिकेट खेलने का मौका भी मिलने वाला था लेकिन पैसे न जुटा पाने के कारण वह ऐसा नहीं कर पाये। बचपन के दिनों में इरफ़ान खान क्रिकेटर बनना चाहते थे। इरफान को कर्नल सीके नायडू टूर्नामेंट में खेलने के लिए चुना गया था। इरफान ने एक चैट शो में इसकी चर्चा भी की थी। इरफान ने बताया था कि पैसों की कमी की वजह से वह क्रिकेट में आगे नहीं बढ़ सके थे।

इरफान ने बताया कि वैसे तो वह ऑलराउंडर थे, लेकिन उन्हें बॉलिंग से ज्यादा बैटिंग पसंद थी। इरफान ने उस चैट शो में कहा था, “ मेरे कप्तान को मेरी गेंदबाजी पसंद थी, तो उन्होंने मुझे गेंदबाज बना दिया था। मुझे नहीं पता लेकिन वह मुझे कहते थे, अच्छी गेंद फेंको, मैं बस गेंद फेंक देता था और मुझे कुछ विकेट भी मिल जाते थे।

उन्होंने कहा था, “मैं सीके नायडू के एक टूर्नामेंट के लिए चुन लिया गया था। मेरे घर में ऐसी स्थिति थी कि मुझे खेलने के लिए झूठ बोलकर जाना पड़ता था। मैं जब टीम में चुना गया था तो मुझे अजमेर जाना था खेलने के लिए, जयपुर से अजमेर जाने के लिए 200-250 रुपये की जरूरत थी, मैं इतने पैसे की व्यवस्था नहीं कर पाया। उस दिन मुझे समझ में आ गया था कि मैं इस प्रोफेशन में आगे नहीं बढ़ सकता।”