Breaking News

एक्टर विक्रांत मैसी और मशहूर तैराक साजन प्रकाश ने घड़ी के सीमित संस्करण को  किया लॉन्च

नई दिल्ली, लॉन्गिंस ने हाइड्रो कॉन्क्वेस्ट 22वें राष्ट्रमंडल खेलों के लिए वॉच को भारत में लॉन्च किया, घड़ी की ब्रैंड ने कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए अच्छे शगुन के रूप में इस घड़ी के सीमित संस्करण को मार्केट में पेश किया। इस घड़ी को प्रसिद्ध अभिनेता और लॉन्गिन्स के ब्रैंड एंबेसेडर विक्रांत मैसी के साथ प्रसिद्ध तैराक साजन प्रकाश ने जनपथ के इंपीरियल होटल में लॉन्च किया।

लॉन्चिंग में घड़ी निर्माण की बेमिसाल कारीगरी और दुनिया के खूसबूरत डिजाइन का संगम देखने को मिला। इस मौके पर ब्रैंड एंबेसेडर विक्रांत मैसी के साथ प्रसिद्ध तैराक साजन प्रकाश ने अपने-अपने विचार साझा किए।

विक्रांत मैसी-

घड़ी की लॉन्चिंग पर फ्रेंड ऑफ द ब्रैंड विक्रांत मैसी ने कहा “मैं सर्वश्रेष्ठ ब्रैंड लॉन्गिन्स का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। यह सफर इसलिए और भी विशेष बन गया है क्योंकि यह राष्ट्रमंडल खेलों के शुरू होने के समय से ही शुरू हुआ है। विश्व के प्रमुख स्पोटर्स इवेंट्स में अपनी सटीक टाइमिंग के लिए मशहूर है। कोई इससे बेहतर साझेदारी की कल्पना नही कर सकती। मैं तैराक साजन प्रकाश को कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं। मैं वास्तव में यह दुआ करूंगा कि कि वह अपने गेम्स में सभी मेडल जीते। एक गर्वीले भारतीय की तरह मैं भारत को मेडल की तालिका में टॉप पर देखना चाहता हूं।“

साजन प्रकाश-

मशहूर तैराक साजन प्रकाश ने इस अवसर पर कहा, “एक खिलाड़ी के रूप में मैं हमेशा सुविधाजनक और स्टाइल की तलाश में रहता हूं। यह विशेषता लॉन्गिन्स 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स की घड़ी में साफ नजर आती है। मैं सीमित संस्करण की घड़ियों की लॉन्चिंग के साथ ब्रैंड को अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि यह राष्ट्रमंडल खेलों को भारत में लोकप्रिय बनाएगी। मैं इन गेम्स में देश का प्रतिनिधित्व कर काफी प्रसन्न हूं। मैं लॉन्गिन्स को गेम्स के ऑफिशियल टाइमकीपर के रूप में देखने की बेस्रबी से प्रतीक्षा कर रहा हूं।“

आपको बता दे लॉन्गिन्स और राष्ट्रमंडल खेलों के बीच साझेदारी की कहानी 1962 में पर्थ (ऑस्ट्रेलिया) में पिछली सदी में हुए गेम्स से शुरू हुई थी। यह साझेदारी 2014 में ग्लासगो (स्कॉटलैंड) और 2018 में गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया) में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों के संस्करण के साथ भी कायम रही। 2020 में ऐतिहासिक साझेदारी होने के साथ नया मील का पत्थर हासिल किया गया, जिसमें ब्रैंड 2022, 2026 और 2030 में होने वाले राष्ट्रमंडल खलों में भी सटीक समय बताने वाली विशेषज्ञता का इस्तेमाल करेगा। लॉन्गिंस इंग्लैड के बर्मिंघम में होने वाले 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स का ऑफिशियल पार्टनर और टाइमकीपर होगा। इस घड़ी के लिमिटेड और विशेष संस्करण में 2,022 घड़ियां हैं। यह घड़ी विश्व के महानतम स्पोटर्स इवेंट में से एक का जश्न मनाती है, जहां 72 राष्ट्रमंडल देशों के एथलीट्स एक-दूसरे से मुकाबला करेगे।

स्क्रू-डाउन क्राउन और केस बैक वाली घड़ी-

इस कंपनी की घड़ियां अपने शानदार डिजाइन के कारण अलग से पहचानी जाती है। इसमें डाइविंग के तमाम कोड है और यह आजकल के एथलीट्स की बढ़ती जरूरत को देखते हुए लॉन्च की गई है। पानी में 300 मीटर तक इन घड़ियों की जल प्रतिरोधक क्षमता बनी रहती है। इसमें एक ही दिशा में घूमने वाला बेजल है। डाइविंग वॉच की तरह इसमें स्क्रू-डाउन क्राउन और केस बैक है, जो से जल प्रतिरोधक बनाने में मदद करता है। डाइविंग के समय बांधी जाने वाली घड़ी में एकीकृत और दोहरी सुरक्षा प्रणाली है। इन घड़ियों में स्टाइल पर खासा जोर दिया जाता है।

आधुनिक डिजाइन और खास विशेषता वाली घड़ी-

हाइड्रो कॉन्क्वेस्ट 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स की अधिकारिक घड़ी के ब्लैक सिरेमिक बेजल पर इवेंट लोगो के अलग-अलग रंगों का डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही इसके ब्लैक सनरे डायल के मिनट ट्रैक पर भी इसे उभारा गया है। 41 एमएम के स्टील केस में आने वाली घड़ी एक विशेष रूप से अपने आप घूमने वाला मूवमेंट करती है। इसमें एक सिलिकॉन बैलेंस स्प्रिंग भी लगी हुई है, जिसससे घड़ी के सटीक समय की शुद्धता और लंबी जिंदगी सुनिश्चित होती है। घड़ी की ये विशेषताएं इसकी हाईलेवल परफॉर्मेंस को और बढ़ाती हैं और लॉन्गिन्स को इस घड़ी की 5 साल की वॉरंटी देने की इजाजत देती है। इस मॉडल की खूबसूरती को और निखारने के लिए घड़ी के बैक केस पर बर्मिघम 2022 का लोगो और लिमिटेड डिशन-2022 में से 1 का खूबसूरती से उकेरा गया है। इस घड़ी में दिया गया स्टेनलेस स्टील का ब्रेसलेट इस घड़ी को स्पोटर्स लुक देता है। इसके साथ ही इसका डिजाइन काफी आधुनिक है।

लॉन्गिन्स का स्पोर्ट्स की दुनिया में खास संबंध

स्पोटर्स की वर्ल्ड चैंपियनशिप में टाइमकीपर के रूप में कई साल के अनुभव और इंटरनेशनल स्पोटर्स फेडरेशन के साझीदार के रूप में लॉन्गिन्स ने इन सालों में स्पोटर्स की दुनिया के लिए ठोस और मजबूत संबंध कायम किया है। अपनी घड़ियों की खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध वॉन्गिन्स स्वैच ग्रुप लिमिटेड का सदस्य है, जो विश्व में गड़ियों की सभी श्रेणियों के मुख्य निर्माता है। इस घड़ी में पंखों की शक्ल के ऑवर ग्लास बने हुए हैं। यह इस घड़ी का एक प्रतीक माना जाता है। इस ब्रैंड के 150 से ज्यादा देशों में आउटलेट्स है।

रिपोर्टर-आभा यादव