Breaking News

उत्तर प्रदेश के इस जिले में मौत के बाद चक्काजाम, पुलिस से धक्का-मुक्की

भदोही, उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के शहर कोतवाली इलाके में तीन दिन पहले दो पक्षों के बीच मारपीट में घायल युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यशैली के खिलाफ चक्काजाम कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों की पुलिस के साथ धक्कामुक्की भी हुयी।

दरअसल, रयां गांव में तीन दिन पूर्व खेत में मकान का पीलर लगाने को लेकर सरोज बस्ती के दो पक्षों में मारपीट में एक पक्ष से पांच लोग घायल हुए थे जिसमें मनोज व विनोद सरोज की हालत गंभीर थी। परिजन कोतवाली में तहरीर लेकर पहुंचे थे जहां कोतवाली के एक दीवान व दो सिपाहियों ने पीड़ितों की तहरीर फाड़ते हुए कोतवाली से भगा दिया था। आज गंभीर रूप से घायल मनोज सरोज की इलाज के दौरान मौत हो गई।

इसी बात को लेकर गुस्साये बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भदोही शहर के इंदिरामिल के समीप जमुनीपुर लुम्बनी-दुध्दी मार्ग पर कोतवाली के दीवान और दो सिपाहियों को निलम्बित करने की मांग को लेकर सुबह आठ बजे चक्का जाम कर दिया। चार घंटे तक चले इस भीषण जाम से लुम्बनी-दुध्दी मार्ग पर वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। एएसपी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई।

उधर, चक्काजाम कर रहे लोगों ने कई वाहनों पर पथराव भी किया और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की। आक्रोशित ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी, मुआवजे की मांग व भदोही कोतवाली के एक दीवान दो सिपाही को निलम्बित करने की मांग पर अड़े रहें। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एएसपी ने तीनो पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने और आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। तब जाकर चक्काजाम समाप्त हुआ।