बुकिंग के बावजूद एयर इंडिया ने बच्चे को नहीं दी, ये सुविधा, हुयी शिकायत
June 13, 2019
नयी दिल्ली, एक यात्री ने सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया पर पहले से बुक कराने के बाद भी उड़ान में छह महीने के बच्चे के लिए पालने वाली सीट उपलब्ध नहीं कराने और एयरलाइन की एक कर्मचारी के इस मामले में दुर्व्यवहार की शिकायत कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी से की है।
एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुये एयरलाइन प्रबंधन ने शिकायत की जाँच का आदेश दे दिया है और दोषी पाये जाने पर कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। यात्री आकृति मारवाह के पिता राजेंद्र कपूर ने श्री लोहानी से की गयी शिकायत में लिखा है कि उनकी बेटी बुधवार को उड़ान संख्या एआई.380 से नयी दिल्ली से सिंगापुर जा रही थी। उसके साथ उसके पति और ससुराल के लोग भी थे।
श्री कपूर ने बताया कि टिकट बुक कराते समय ही उसने अपने बच्चे के लिए पालने वाली सीट की माँग की थी। हर जगह और यहाँ तक कि चेक इन काउंटर पर भी उसे बताया गया था कि यह विशेष बुकिंग उसके बच्चे के लिए हो चुकी है। विमान में सवार होने पर जब उसने इस सीट की माँग की तो उसे मना कर दिया गया।
श्री कपूर ने आरोप लगाया है कि विमान में एयरलाइन की बरखा नाम की एक ग्राउंड कर्मचारी ने उनकी बेटी तथा उसके परिवार वालों के साथ बदतमीजी की और उन्हें विमान से उतार देने की धमकी दी। एयर होस्टेस ने भी उस कर्मचारी से सभ्यता से बात करने का अनुरोध कियाए लेकिन उसने एयर होस्टेस की भी नहीं सुनी।