Breaking News

एयर इंडिया ने ज्यादा किराया वसूलने वाले एजेंटों के साथ किया ये काम

नयी दिल्ली , सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने वंदे भारत मिशन के टिकटों के लिए ज्यादा किराया वसूलने वाले एजेंटों पर कार्रवाई करते हुये उनके साथ ट्रांजेक्शन तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

एक निजी समाचार चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में यह बात सामने आई थी कि कुछ एजेंट वंदे भारत मिशन के टिकटों के लिए यात्रियों से अधिक किराया वसूल रहे हैं। इसके बाद कार्रवाई करते हुये उन सभी एजेंटों के साथ ट्रांजेक्शन रद्द कर दिया गया है जिनके नाम स्टिंग ऑपरेशन में सामने आये थे।

विदेशों में फँसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन की शुरुआत 06 मई को की गई थी। इसमें हर मार्ग पर किराया सरकार की तरफ से तय किया गया है। एयरलाइन ने बताया कि उसने दिल्ली के बाराखंबा रोड स्थित एयर व्यू सर्विसेज, जंगपुरा स्थिर रियल फ्लाई टूर एंड ट्रेवेल्स और लाजपत नगर स्थिर फ्रेंड्स टिकटिंग हब के साथ अपने ट्रांजेक्शन तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिये हैं। इन तीनों के नाम स्टिंग ऑपरेशन में सामने आये थे।

एयर इंडिया के बयान में कहा गया है कि गलत काम के प्रति एयरलाइन में जीरो टॉलरेंस की नीति है। उसने 29 जुलाई को ही अपने सभी एजेंटों को चेतावनी दी थी कि वे ज्यादा किराया न वसूलें अन्यथा उन पर कार्रवाई की जायेगी। विमान सेवा कंपनी कंपनी ने आम लोगों को सावधान किया है कि वे उसकी वेबसाइट पर अपने रूट का किराया देख लें और एजेंटों को ज्यादा किराये का भुगतान न करें।