Breaking News

डिनर पालिटिक्स मे अखिलेश यादव ने दी मात, बसपा के लिये जुटाये 38, बीजेपी को 9 पड़े भारी

लखनऊ, यूपी की 10 राज्यसभा सीटों के लिए कल 23 मार्च को होने वाले मतदान के लिए राज्य में डिनर डिप्लोमेसी देखने को मिली, जिसमे अखिलेश यादव ने बीजेपी को मात दे दी है। बुधवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अलग-अलग डिनर का आयोजन किया।

अखिलेश यादव ने डिनर पार्टी मे विरोधियों के मंसूबों पर फेरा पानी, बसपा उम्मीदवार की जीत की पक्की

विधानसभा के बाहर राबड़ी देवी ने दिया धरना….

अखिलेश यादव ने निर्दलीय विधायकों से की बातचीत, मांगा बसपा के लिए समर्थ

डिनर के जरिए सत्तारूढ़ बीजेपी और प्रमुख विपक्षी दल सपा, असंतुष्ट व निर्दलीय  विधायकों को अपने खेमे में खींचने की कोशिश कर रहे हैं। योगी के डिनर में नाराज रहे सहयोगी ओमप्रकाश राजभर और निर्दलीय विधायक अमन मणि त्रिपाठी तथा  सपा से बीजेपी में गए नरेश अग्रवाल के बेटे और सपा विधायक नितिन अग्रवाल तो पहुंचे। लेकिन बीजेपी के नौंवें प्रत्याशी के लिये  नौ वोटों का जुगाड़ पूरा होता नही दिखा।  वहीं, अखिलेश यादव ने भी समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ होटल ताज में डिनर पार्टी दी। जिसमें शिवपाल यादव, राजा भैय्या और विनोद सरोज सहित रालोद विधायक के समर्थन से बसपा की जीत सुनिश्चित हो गई है।

शिवपाल यादव डिनर में हो सकते हैं शामिल, अखिलेश यादव ने कुछ इस तरह सुलझाया मामला

शिवपाल के तेवर से राज्यसभा चुनाव में बढ़ा सस्पेंस…

अखिलेश यादव ने किया ये बड़ा दावा…

अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव को डिनर पार्टी मे लाकर जहां समाजवादी पार्टी के 47मे से 46 विधायकों की एकजुटता का संदेश  दिया ।वहीं, सपा से बीजेपी में गए नरेश अग्रवाल के बेटे और सपा विधायक नितिन अग्रवाल के बीजेपी मे जाने से हुये नुकसान को 2 निर्दलीय राजा भैय्या और विनोद सरोज को डिनर पार्टी मे लाकर बसपा के लिये जीत से एक वोट ज्यादा की पक्की व्यवस्था कर दी है। लेकिन बीजेपी अपनी डिनर पार्टी मे 9 वोटों का भी जुगाड़ नही कर पायी।

“महाड़ सत्याग्रह”- सामाजिक सशक्तिकरण हेतु क्रांतिकारी पहल

फेसबुक को बड़ा झटका, मार्क जुकरबर्ग 6.9 डॉलर तक के नुकसान के झटके मे

अखिलेश यादव से मिले शुभलाल बौना ,और फिर कही एेसी बात…

दरअसल शह मात का सारा खेल 3 निर्दलीय और 1 रालोद के विधायकों पर टिका है। सपा ने 2 निर्दलीय राजा भैय्या और विनोद सरोज सहित रालोद विधायक को अपने पक्ष मे कर बसपा की जीत सुनिश्चित कर दी है। जबकि तीसरे निर्दलीय विधायक महाराजगंज की नौतनवा सीट से  अमनमणि त्रिपाठी बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी के बेटे हैं जो बीजेपी के साथ हैं।

गुजरात और गोवा के बाद राजबब्बर ने भी दिया, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानिये क्यों ?

39 भारतीयों की हत्या के सच को, आखिर क्यों छिपाये रही मोदी सरकार ?

अखिलेश यादव की डिनर पार्टी, एक तीर से कई शिकार

यूपी की 10 सीटों के लिए हो रहे राज्य सभा चुनावों में 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. विधायकों की संख्या के लिहाज से बीजेपी के 8 और सपा के एक सदस्य की जीत तय है।  बीजेपी के 9वें उम्मीदवार के खिलाफ सूबे का समूचा विपक्ष एकजुट होकर बीएसपी प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर के साथ खड़ा है। एक राज्‍यसभा सीट पर जीत के लिए औसत 37 विधायकों के वोट की जरूरत होती है. इस लिहाज से देखा जाए तो यूपी की आठ सीटों पर वोट करने के बाद बीजेपी के पास 28 विधायकों के अतिरिक्त मत बच रहे हैं और उसे जीत के लिए सिर्फ नौ और मतों की जरूरत होगी।

अखिलेश से मुलाकात के बाद शरद यादव ने दिया बड़ा बयान…

जिस बाबा को मंदिर मे बैठना चाहिये, वो विधानसभा मे बैठकर एनकाउंटर करवा रहा है-शरद यादव

तेजस्वी यादव ने नीतीश को लेकर किया बड़ा खुलासा…

वहीं जया बच्चन के मत आवंटित करने के बाद समाजवादी पार्टी के पास दस वोट बच रहे हैं. बसपा के 19, सपा के दस, कांग्रेस के सात और रालोद के एक वोट को मिलाकर कुल 37 हो रहे हैं. जो जीत के आंकड़े के बराबर हैं. मगर सपा सांसद नरेश अग्रवाल के बीजेपी में शामिल होने के बाद कुल मत 36 रह गए हैं।  लेकिन सपा ने 2 निर्दलीय राजा भैय्या और विनोद सरोज को डिनर पार्टी मे साथ लाकर बसपा प्रत्याशी के वोट अब 38 कर दियें हैं। जिससे अखिलेश यादव ने डिनर पालिटिक्स मे  बीजेपी को मात दे बसपा की जीत सुनिश्चित कर दी है।

इधर‘सरकार मना रही थी जश्न, उधर खेली जा रही थी खून की होली