Breaking News

24 मजदूरों की मौत को अखिलेश यादव ने बताया हत्या, इतने लाख की सहायता दी

नई दिल्ली, अखिलेश यादव ने 24 मजदूरों की मौत को हत्या बताया है। साथ ही उन्होने विपक्ष मे रहते हुये मृतक के परिवारों को एक एक लाख की सहायता दी ।

 उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में सड़क हादसे को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये हत्या है. बीजेपी सरकार इसकी जिम्मेदारी ले. औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक ग़रीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख है. हम घायलों के लिए दुआएँ करते हैं. 

अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं. सब कुछ जानकर, सब कुछ देखकर भी मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं. 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि घर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलानेवाली हैं. मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे. इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को 1 लाख रु की मदद पहुँचाएगी. उन्होने कहा कि नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रु की राशि दे.

आज उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में ट्रक हादसे में 24 मजदूरों की मौत हुई है. ये लोग दूसरे राज्यों से आ रहे थे. ये इस तरह का पहला हादसा नहीं है. लॉकडाउन के बाद घरों के लिए किसी भी तरह से पहुँचने की कोशिश कर रहे मजदूर लगातार हादसों का शिकार हो रहे हैं.