Breaking News

अखिलेश यादव ने IAS अफसरों को लेकर कही ये बड़ी बात, बताया IAS का फुलफार्म ?

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रदेश की नौकरशाही को लेकर बड़ी बात कही। उन्होने आईएएस का फुल फार्म भी बताया।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रदेश की नौकरशाही को लेकर खुश नही है। कई बार उन्होने यूपी की आईएएस लाबी को लेकर पहले भी बड़े तीखे कमेंट  कियें हैं। आज एक निजी टीवी चैनल को दिये गये साक्षात्कार में उन्होने आईएएस का नया फुलफार्म बताया। उन्होने कहा कि आईएएस  का पूरा अर्थ है Invisible After Sarkar। यानि सरकार जाने के बाद जो अदृश्य हो जाये उसे आईएएस कहतें हैं। अखिलेश यादव ने  बताया कि आईएएस कभी किसी के प्रति वफादार नही होतें हैं। वो जिसकी सरकार होती है उसके खास होतें हैं। हालांकि इसके बाद उन्होने अपनी बात में ये भी जोड़ते हुये  कहा कि सभी अफसर एक से नही होतें हैं। कुछ अफसर बहुत अच्छे हैं।

वैसे मुख्यमंत्री रहते हुये भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आईएएस अफसरों को दो टूक चेतावनी दी थी । आईएएस वीक के मौके पर मुख्यमंत्री के तौर परअपने संबोधन में उन्होंने अफसरों से कहा था कि उन्हें हर अफसर की कारगुजारी पता है। उनकी टीमें जनता से फीडबैक ले रही हैं। मुझे पता है कि कुछ अधिकारी अच्छा काम कर रहे हैं। लेकिन कुछ अधिकारी अभी भी ठीक काम नहीं कर रहे हैं। सूचना तकनीक और मैसेज व वॉट्सएप के जमाने में आज किसी से कुछ छिपा नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा था कि अफसरों पर कार्रवाई से आम लोग खुश होते हैं। बावजूद इसके मैंने अफसरों को पूरी आजादी दी, लेकिन अब यदि हमारा नुकसान हुआ तो किसी को बख्शेंगे नहीं।