Breaking News

यूपी में मतदान की सभी तैयारी पूरी

बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर विधानसभा सीट के के लिए हो रहे उपचुनाव में 3 नवंबर को वोट पड़ेंगे जिसमें तीन लाख 88 हजार 508, मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे ।

जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण,निष्पक्ष चुनाव के कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं । मतदान की सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं और पोलिंग पार्टियां पोलिंग बूथ पर ईवीएम व अन्य आवश्यक पत्रों के साथ पहुंच चुकी हैं।

जिला मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने संयुक्त रुप से आज यहां कहा कि पूरे विधानसभा क्षेत्र को 5 जोन और 53 सेक्टर में बांटकर प्रत्येक पर मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है ।

मतदाताओं में 2लाख 6000 , पुरुष व1, लाख 82 हजार महिला मतदाता हैं । पूरे विधानसभा क्षेत्र में 203 पोलिंग स्टेशन और 579 पोलिंग बूथ बने हैं । इनमें संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथ शामिल है ।

कल 3 नवंबर को सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक मतदान होगा । शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। मतदान में गड़बड़ी रोकने एवं मतदान प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए उड़न दस्ते स्टेटिक टीम माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात हैं। मतदान की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। कोई भी व्यक्ति मत देय स्थल के अंदर शस्त्र लेकर प्रवेश नहीं कर सकेगा ।

निष्पक्ष मतदान के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल की तीन, पीएसी की तीन कंपनियों सहित 5000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गये हैं । चुनाव के मद्देनजर 7480 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए हैं।